A
Hindi News पैसा बिज़नेस जुलाई से अबतक पेट्रोल 6 रुपए और डीजल 3.67 रुपए हुआ महंगा, 3 साल के उच्‍च स्‍तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम

जुलाई से अबतक पेट्रोल 6 रुपए और डीजल 3.67 रुपए हुआ महंगा, 3 साल के उच्‍च स्‍तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम

इस साल जुलाई से पेट्रोल के दाम 6 रुपए लीटर बढ़े हैं। इस समय पेट्रोल की कीमत तीन साल के अपने उच्च स्तर पर है।

जुलाई से अबतक पेट्रोल 6 रुपए और डीजल 3.67 रुपए हुआ महंगा, 3 साल के उच्‍च स्‍तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम- India TV Paisa जुलाई से अबतक पेट्रोल 6 रुपए और डीजल 3.67 रुपए हुआ महंगा, 3 साल के उच्‍च स्‍तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम

नई दिल्ली इस साल जुलाई से पेट्रोल के दाम 6 रुपए लीटर बढ़े हैं। इस समय पेट्रोल की कीमत तीन साल के अपने उच्च स्तर पर है। पेट्रोल की कीमतों में प्रतिदिन मामूली संशोधन होता है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के आंकड़ों के अनुसार, जुलाई की शुरुआत से डीजल की कीमतों में 3.67 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस समय दिल्ली में डीजल 57.03 रुपए प्रति लीटर के अपने चार महीने के उच्चस्तर पर है। 16 जून को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 65.48 रुपये लीटर था जो 2 जुलाई को घटकर 63.06 रुपए प्रति लीटर पर आ गया। हालांकि उसके बाद से सिर्फ चार दिन छोड़कर प्रतिदिन पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। इन चार मौकों पर पेट्रोल का दाम 2 से 9 पैसे लीटर घटा था।

यह भी पढ़ें : कारों पर GST सेस बढ़ाने पर इस हफ्ते विचार कर सकता है मंत्रिमंडल, बड़ी कारों पर 25% लग सकता है सेस

इसी तरह डीजल का दाम 16 जून को 54.49 रुपए प्रति लीटर था। यह 2 जुलाई को 53.36 रुपए प्रति लीटर पर आ गया। उसके बाद से डीजल का दाम बढ़ रहा है। दिल्ली में इस समय पेट्रोल का दाम 69.04 रुपए प्रति लीटर है। यह अगस्त, 2014 के दूसरे पखवाड़े के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है। उस समय पेट्रोल 70.33 रुपए प्रति लीटर था।

यह भी पढ़ें : अपने इलाके में भारतीय रुपया नहीं अपने ही सिक्‍के चलाता था गुरमीत राम रहीम, प्‍लास्टिक के होते थे ये टोकन

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने जून में महीने की पहली और 16 तारीख को कीमतों में संशोधन की 15 साल पुरानी परंपरा को छोड़ दिया था। 16 जून से कीमतों में प्रतिदिन मामूली बदलाव किया जाता है।

Latest Business News