A
Hindi News पैसा बिज़नेस आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल 3.77 रुपए और डीजल 2.91 रुपए सस्‍ता, कीमतें आधी रात से लागू

आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल 3.77 रुपए और डीजल 2.91 रुपए सस्‍ता, कीमतें आधी रात से लागू

पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती कर दी है। आईओसी के अनुसार, पेट्रोल 3.77 रुपए प्रति लीटर सस्‍ता हो गया है।

आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल 3.77 रुपए और डीजल 2.91 रुपए सस्‍ता, कीमतें आधी रात से लागू- India TV Paisa आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल 3.77 रुपए और डीजल 2.91 रुपए सस्‍ता, कीमतें आधी रात से लागू

नई दिल्ली। नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत के साथ ही आम आदमी को बड़ा तोहफा मिला है। पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती कर दी है। आईओसी के अनुसार, पेट्रोल 3.77  रुपए प्रति लीटर सस्‍ता हो गया है। जबकि  डीजल के दाम में 2.91 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है। नई कीमतें शुक्रवार आधी रात 31 मार्च से लागू होंगी। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले 16 जनवरी को पेट्रोल कंपनियों ने कीमतों में बदलाव किया था।

ताजा कटौती के बाद नई दिल्‍ली में वैट सहित पेट्रोल की नई कीमत 66.29 रुपए प्रति लीटर होगी। वहीं डीजल की नई कीमत 58.85 रुपए प्रति लीटर होगी।

प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के नए दाम

यह भी पढ़ें : तस्वीरों में देखिए ऑयल से जुड़े रोचक तथ्य

Crude Oil Facts New

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

विशेषज्ञों के मुताबिक कच्चे तेल की कीमतें कम होने के चलते पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है। एक महीने में क्रूड की कीमतें करीब 13 फीसदी तक कम होकर 48 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई हैं। यही वजह है कि पेट्रोल-डीजल को सस्ता कर जनता को राहत दी गई है। भारत में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें ग्लोबल मार्केट में क्रूड की कीमतों के हिसाब से तय होती हैं।

Latest Business News