A
Hindi News पैसा बिज़नेस 8 दिन बाद डीजल का दाम 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ा, पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

8 दिन बाद डीजल का दाम 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ा, पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

ताजा मूल्यवृद्धि के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल की नई कीमत 80.78 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जो सोमवार को 80.53 रुपए प्रति लीटर थी।

Petrol price kept unchanged, diesel hiked by 25 paise- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Petrol price kept unchanged, diesel hiked by 25 paise

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने 7 दिन लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों को स्थिर रखने के बाद मंगलवार को डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। हालांकि कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है और वह पूर्वस्‍तर पर ही बना हुआ है। उधर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव सीमित दायरे में बना हुआ है।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों के मुताबिक मंगलवार को डीजल की कीमत 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई है। इस ताजा मूल्‍यवृद्धि के बाद राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में डीजल की नई कीमत 80.78 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जो सोमवार को 80.53 रुपए प्रति लीटर थी। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत पूर्व स्‍तर 80.43 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रही।

विशेषज्ञों का कहना है कि दुनियाभर में कोरोना के गहराते प्रकोप के चलते कच्चे तेल की मांग नरम रहने की आशंकाओं के बीच कीमतों पर दबाव देखा जा रहा है, हालांकि ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध में सोमवार को मजबूती के साथ कारोबार चल रहा था जबकि अमेरिकी क्रूड डब्ल्यूटीआई में नरमी बनी हुई थी।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर बना हुआ है।

Latest Business News