A
Hindi News पैसा बिज़नेस डीजल एक बार फिर हुआ महंगा, पेट्रोल की कीमत लगातार 13वें दिन रही स्थिर

डीजल एक बार फिर हुआ महंगा, पेट्रोल की कीमत लगातार 13वें दिन रही स्थिर

डीजल की कीमत 16 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ी

<p>Fuel Price</p>- India TV Paisa Image Source : PTI Fuel Price

नई दिल्ली। लगातार चार दिन के विराम के बाद रविवार को फिर डीजल का दाम बढ़ गया, लेकिन पेट्रोल की कीमत लगातार 13वें दिन स्थिर रही। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल फिर 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत क्रमश: 12 पैसे और 10 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतें रविवार को बढ़कर क्रमश: 80.94 रुपये, 76.05 रुपये, 79.17 रुपये और 78.01 रुपये प्रति लीटर हो गई। वहीं पेट्रोल का भाव चारों महानगरों में लगातार 13वें दिन बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल 51 पैसे प्रति लीटर के ऊंचे भाव पर बिक रहा है।

कच्चे तेल में एक बार फिर बढ़त दिखने के साथ ही देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है। जून से अब तक पेट्रोल की कीमतें 21 बार और डीजल की कीमत 24 बार बढ़ चुकी है। इस अवधि में     पेट्रोल 9 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है। वहीं डीजल की कीमत 11 रुपये से ज्यादा बढ़ चुकी हैं। पेट्रोल औऱ डीजल की कीमतों में ये बढ़त कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी की वजह से दर्ज हुई है। बीती तिमाही यानि अप्रैल से जून के बीच ब्रेंट क्रूड की कीमत 80 फीसदी तक बढ़ चुकी है। लॉकडाउन के बाद कारोबारी गतिविधियों में बढ़त की उम्मीदों के साथ कच्चे तेल की कीमतों में भी बढ़त का अनुमान है।

Latest Business News