A
Hindi News पैसा बिज़नेस नए साल पर आम आदमी को दूसरा झटका, पेट्रोल 42 पैसे और डीजल 1.03 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा

नए साल पर आम आदमी को दूसरा झटका, पेट्रोल 42 पैसे और डीजल 1.03 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा

आईओसी के अनुसार, पेट्रोल के दाम 42 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं, जबकि डीजल 1.03 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। नई कीमतें 16 जनवरी से लागू होंगी।

नए साल पर आम आदमी को दूसरा झटका, पेट्रोल 42 पैसे और डीजल 1.03 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा- India TV Paisa नए साल पर आम आदमी को दूसरा झटका, पेट्रोल 42 पैसे और डीजल 1.03 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा

नई दिल्ली। साल की शुरुआत के पहले ही महीने में सरकार ने आम आदमी को दूसरा झटका दिया है। पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर वृद्धि कर दी है। आईओसी के अनुसार, पेट्रोल के दाम 42 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं, जबकि  डीजल 1.03 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। नई कीमतें रविवार आधी रात 16 जनवरी से लागू होंगी। इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 2 जनवरी 2017 को पेट्रोल की कीमतों में 1.29 रुपए और डीजल की कीमतों में 0.97 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

नई दिल्‍ली में वैट सहित पेट्रोल की नई कीमत 71.02 रुपए प्रति लीटर होगी। वहीं डीजल की नई कीमत 58.85 रुपए प्रति लीटर होगी।

प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के नए दाम

यह भी पढ़ें : नोटबंदी से रियल्टी सेक्‍टर को लगा बड़ा झटका, डेवलपरों को सफेद धन वाले खरीदारों का इंतजार

तस्वीरों में देखिए ऑयल से जुड़े रोचक तथ्य

Crude Oil Facts New

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

अगले 3 महीने में 5-8 फीसदी तक बढ़ सकते हैं दाम

  • रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने एक रिपोर्ट जारी कर कहा था कि जनवरी-मार्च तिमाही में पेट्रोल और डीजल के दाम 5 से 8 फीसदी तक बढ़ सकते हैं।
  • क्रिसिल ने कहा था कि ओपेक के फैसले की वजह से मार्च, 2017 तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड की कीमत 50-55 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच जाएगी।
  • हालांकि अगर क्रूड 60 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा, तो मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए और डीजल की कीमत 68 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी।
NO

Latest Business News