A
Hindi News पैसा बिज़नेस शुक्रवार रात 12 से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, जानिए ऐसा क्यों हुआ

शुक्रवार रात 12 से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, जानिए ऐसा क्यों हुआ

पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसिएसन ने मुंबई और अन्य राज्यों में शुक्रवार को पेट्रोल पंप को बंद रखने का निर्णय लिया है। नुकसान से बचने के लिए फैसला लिया है।

शुक्रवार रात 12 से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, जानिए ऐसा क्यों हुआ- India TV Paisa शुक्रवार रात 12 से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, जानिए ऐसा क्यों हुआ

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसिएशन ने मुंबई और अन्य राज्यों में शुक्रवार को पेट्रोल पंप देर रात के समय बंद रखने का निर्णय लिया है। डीलर्स ने यह निर्णय जान-माल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।

पेट्रल डीजल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि शिंदे ने बताया कि यह सिर्फ कुछ घंटों के लिए रहेगा क्योंकि रात के समय लोगों को नए नियम समझा पाना मुश्किल होगा इसलिए इस जोखिम से बचने के लिए एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है।

कब से कब तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

  • डीलर्स ने बताया कि सिर्फ शुक्रवार की देर रात जैसे ही 12 बजेंगे, पेट्रोल पंप बंद कर दिए जाएंगे । इसके बाद शनिवार की सुबह 8 बजे के बाद पेट्रोल पंप फिर से शुरू किए जाएंगे।

इसलिए बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

  • डीलर्स का कहना है कि शुक्रवार रात 12 बजे के बाद जैसे ही नियमों के मुताबिक पुराने नोट बंद कर दिए जाएंगे उसके बाद आम लोगों द्वारा झगड़े किए जाने की संभावना है।

तस्वीरों में देखिए इंडियन ऑयल से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

IOC

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

क्यों लिया निर्णय

  • डीलर्स का कहना है कि शुक्रवार रात 12 बजे से 500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद होने के बाद से पेट्रोल और डीजल भरवाने वालों की ओर से बड़े झगड़ने की संभावना है। इससे जान-माल का खतरा हो सकता है। इसीलिए पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

500-1000 रुपए के नोट बंद

  • मंगलवार रात से भारत में पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट पर बंदी लगाने के बाद कई जगहों पर बड़े नोट लेने का निर्णय दिया गया।
  • इसमें पेट्रोल पंप भी शामिल थे लेकिन छुट्टों की किल्लत के कारण दो दिनों में ही कई पेट्रोल पंपों से झगड़े के मामले सामने आए थे।
  • इसी वजह से पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार की रात 12 के बाद सुबह 7.50 बजे तक पेट्रोल पंप बंद करने का निर्णय लिया है।

Latest Business News