A
Hindi News पैसा बिज़नेस GSPC के मूंदड़ा एलएनजी टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने के लिये पेट्रोनेट कर रही है बातचीत

GSPC के मूंदड़ा एलएनजी टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने के लिये पेट्रोनेट कर रही है बातचीत

पेट्रोनेट एलएनजी लि. 4,500 करोड़ रुपए की लागत वाली मूंदड़ा एलएनजी आयात टर्मिनल में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए GSPC के साथ बातचीत कर रही है।

GSPC के मूंदड़ा एलएनजी टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने के लिये पेट्रोनेट कर रही है बातचीत- India TV Paisa GSPC के मूंदड़ा एलएनजी टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने के लिये पेट्रोनेट कर रही है बातचीत

नई दिल्ली देश की सबसे बड़ी तरल गैस आयातक कंपनी पेट्रोनेट एलएनजी लि. 4,500 करोड़ रुपए की लागत वाली मूंदड़ा एलएनजी आयात टर्मिनल में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए गुजरात स्टेट पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (GSPC) के साथ बातचीत कर रही है। गुजरात में 50 लाख टन सालाना क्षमता वाला आयात टर्मिनल तैयार होने के करीब है और GSPC अपना कर्ज कम करने के लिए कुछ हिस्सेदारी बेचने को लेकर गंभीर है। यह टर्मिनल प्राकृतिक गैस के तरल रूप में आयात के लिए तीसरा केंद्र है।

यह भी पढ़ें : Honda ने लॉन्‍च किया सस्‍ता स्‍कूटर Cliq, कीमत 42,499 रुपए

इससे पहले, GSPC ने 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) से संपर्क किया था लेकिन कंपनी 25-26 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी लेने को इच्छुक नहीं थी। मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इसीलिए अब GSPC 25 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये पेट्रोनेट से बातचीत कर रही है।

यह भी पढ़ें : Vodafone फ्री में देगी अपने ग्राहकों को 4GB हाईस्‍पीड डाटा, बस करना होगा ये छोटा सा काम

सूत्रों के मुताबिक अडाणी समूह की एलएनजी आयात टर्मिनल में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी है। GSPC की इकाई GSPC एलएनजी 25 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगी। सौदा पूरा होने पर यह आईओसी तथा पेट्रोनेट के हिस्से के बराबर होगी। इस बारे में पेट्रोनेट एलएनजी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी तथा प्रबंध निदेशक प्रभात सिंह से फिलहाल इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं मिल पाई है। GSPC से फिलहाल कोई संपर्क नहीं हो पाया है।

Latest Business News