A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस की कराची-मुंबई सेवा 8 मई से होगी बंद : अधिकारी

पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस की कराची-मुंबई सेवा 8 मई से होगी बंद : अधिकारी

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने कराची-मुंबई मार्ग पर अपनी उड़ानों में यात्रियों की कमी के मद्देनजर इसेे 8 मई से निलंबित करने जा रही है।

पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस की कराची-मुंबई सेवा 8 मई से होगी बंद : अधिकारी- India TV Paisa पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस की कराची-मुंबई सेवा 8 मई से होगी बंद : अधिकारी

लाहौर। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने कराची-मुंबई मार्ग पर अपनी उड़ानों में यात्रियों की कमी के मद्देनजर इसेे 8 मई से निलंबित करने जा रही है। पीआईए इस मार्ग पर हफ्ते में दो दिन सोमवार और बृहस्पतिवार उड़ानों का संचालन करती है। पीआईए के एक अधिकारी ने कहा कि 8 मई से मुंबई से कराची और कराची से मुंबई के लिए पीआईए की उड़ानें नहीं होंगी। पीआईए ने इस मार्ग पर उड़ानों के लिए बुकिंग रोक दी है।

उस अधिकारी ने कहा कि पीआईए की लाहौर-दिल्ली उड़ान का परिचालन जारी रहेगा क्योंकि इस मार्ग पर यात्रियों की संख्या संतोषजनक है। कराची-मुंबई मार्ग के निलंबन से लाहौर-दिल्ली मार्ग पर यातायात बढ़ सकता है। पीआईए प्रबंधन ने कहा कि कराची-मुंबई मार्ग पर यात्रियों संख्या बहुत कम होने के कारण इस मार्ग पर उसकी उड़न सेवाएं निलंबित की जा रही हैं।

अधिकारी ने कहा, चूंकि हम पिछले छह महीने से इस मार्ग पर आर्थिक नुकसान उठाते आ रहे हैं, ऐसे में हमने इस मार्ग की सेवा को निलंबित करने का निर्णय लिया है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के सैनिकों द्वारा दो भारतीय जवानों का सिर कलम कर दिए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान संबंधों में तनाव बढ़ गया है। हालांकि, पीआईए ने इस बात का खंडन किया है कि कराची-मुंबई मार्ग की सेवा निलंबित करने की वजह दोनों देशों के बीच तनाव है।

Latest Business News