A
Hindi News पैसा बिज़नेस PM मोदी ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, बड़ी जमाओं पर जुर्माना कम करने पर हो सकता है विचार

PM मोदी ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, बड़ी जमाओं पर जुर्माना कम करने पर हो सकता है विचार

500 और 1000 रुपए के बड़े नोट बंद करने के बाद जमा किए गए बेहिसाब धन पर जुर्माने के मुद्दे पर PM मोदी आज की इस मंत्रिमंडल बैठक में चर्चा कर सकते हैं।

PM मोदी ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, बड़ी जमाओं पर जुर्माना कम करने पर हो सकता है विचार- India TV Paisa PM मोदी ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, बड़ी जमाओं पर जुर्माना कम करने पर हो सकता है विचार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार 500 और 1000 रुपए के बड़े नोट बंद करने के बाद जमा किए गए बेहिसाब धन पर जुर्माने के मुद्दे पर PM मोदी मंत्रिमंडल बैठक में चर्चा कर सकते हैं। नोटबंदी पर सरकार ने लगातार दूसरे दिन मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। इसमें विपक्षी दलों द्वारा किए जा रहे विरोध का जवाब देने की रणनीति पर भी विचार किया जा सकता है।

  • सरकार ने कहा है कि बेहिसाब धन के मामले में कर के अलावा 200 प्रतिशत की दर से जुर्माना भी लगेगा।
  • ऐसा माना जा रहा है कि उच्च जुर्माने की वजह से लोग 500 और 1,000 रुपए के नोट को बैंकों में लाने से बच रहे हैं।
  • यह बैठक ऐसी रिपोर्टों के बीच आनन-फानन में बुलाई गई है कि उच्च जुर्माने के कारण लोग अपनी भारी नकदी राशि बैंकों में जमा करने से डर रहे हैं।
  • सूत्रों ने कहा कि सरकार चाहती है कि 500 और 1,000 रुपए के सभी नोट बैंकों में जमा किए जाएं और लोग उसे जुर्माने के डर से जलाएं या नष्ट नहीं करें।
  • उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने पूर्व में आगाह किया था कि नोटबंदी के बाद 2.5 लाख रुपए से अधिक की नकद जमा पर कर के साथ 200 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।
  • यह कर और जुर्माना उस स्थिति में लगेगा जब नकद आय से अधिक होगा और उसका स्रोत ज्ञात नहीं होगा।

Latest Business News