A
Hindi News पैसा बिज़नेस पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने आठ भैंस बेचकर जुटाए 23 लाख रुपए

पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने आठ भैंस बेचकर जुटाए 23 लाख रुपए

भारतीय करेंसी में इसे बदला जाए तो भैसों की नीलामी की कुल रकम लगभग 14 लाख रुपए बैठती है।

PM House Buffaloes Auctioned in 23.8 lakh Rupees in Pakistan- India TV Paisa PM House Buffaloes Auctioned in 23.8 lakh Rupees in Pakistan

इस्लामाबाद: पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने आठ भैंसों की नीलामी कर गुरुवार को 23 लाख रुपये जुटा लिये। पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेहत संबंधी दिक्कतों के लिए प्रधानमंत्री आवास में रखी आठ भैंसों की नीलामी फिजूलखर्ची रोकने के अभियान के तहत की है। इससे पहले पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपये जुटाये थे। 

एक भैंस 3,85,000 रुपये में खरीदी गई

सरकार की योजना बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें तथा मंत्रिमंडल के इस्तेमाल के चार हेलिकॉप्टर बेचने की है। पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास की तीन भैंसों तथा पांच बछड़ों की इस्लामाबाद में हुई नीलामी से कुल 23,02,000 रुपये मिले हैं। इन भैंसों और बछड़ों को नवाज शरीफ के समर्थकों ने खरीदा है। शरीफ के एक समर्थक काल्ब अली ने इनमें से एक भैंस 3,85,000 रुपये में खरीदी। 

नवाज के प्रति लगाव के कारण खरीदा

अली ने कहा कि उन्होंने इस भैंस से भावनात्मक जुड़ाव के कारण उसकी नीलामी की कीमत 1,20,000 रुपये से तीन गुना बोली लगायी। अली ने कहा कि मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ के प्रति अपने लगाव के कारण खरीदा है। मैं इसे नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा। जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता फखर वराइच ने चार बछड़ों में से दो को क्रमश: 2,15,000 रुपये और 2,70,00 रुपये में खरीदा। एक अन्य आदमी ने तीसरा बछड़ा 1,82,000 रुपये में खरीदा। 

Latest Business News