A
Hindi News पैसा बिज़नेस पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में कई परियोजनाएं देश को समर्पित की

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में कई परियोजनाएं देश को समर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां तेल व गैस क्षेत्र की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को देश को समर्पित किया। इनमें सरकारी कंपनी गेल द्वारा निर्मित महत्वाकांक्षी 348 किलोमीटर की डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन भी शामिल है।

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में कई परियोजनाएं देश को समर्पित की- India TV Paisa Image Source : PTI पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में कई परियोजनाएं देश को समर्पित की

हल्दिया (पश्चिम बंगाल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां तेल व गैस क्षेत्र की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को देश को समर्पित किया। इनमें सरकारी कंपनी गेल द्वारा निर्मित महत्वाकांक्षी 348 किलोमीटर की डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन भी शामिल है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री उर्जा गंगा परियोजना के तहत देश भर में गैस पाइपलाइन बिछाने के अलावा, प्राकृतिक गैस की कीमत को कम करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। 

उन्होंने पोर्ट कनेक्टिविटी राजमार्ग परियोजना के हिस्से के रूप में हल्दिया के रानीचक में चार लेन के रोड ओवरब्रिज के अलावा भारत पेट्रोलियम के एक एलपीजी आयात टर्मिनल का भी उद्घाटन किया। उन्होंने हल्दिया रिफाइनरी में आईओसी की दूसरी उत्प्रेरक डीवैक्सिंग इकाई की आधारशिला भी रखी। मोदी ने कहा, ‘‘गैस आधारित आर्थिक प्रणाली भारत की जरूरत है और 'वन नेशन, वन गैस ग्रिड' इस आवश्यकता को पूरा करने के लिये एक महत्वपूर्ण परियोजना है।’’ उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के अलावा डोभी- दुर्गापुर गैस पाइपलाइन से झारखंड और बिहार के 10 जिलों को फायदा होगा।

Latest Business News