A
Hindi News पैसा बिज़नेस काले धन पर एक्‍शन में सरकार, देश भर की 500 बैंक शाखाओं में कराया स्टिंग ऑपरेशन!

काले धन पर एक्‍शन में सरकार, देश भर की 500 बैंक शाखाओं में कराया स्टिंग ऑपरेशन!

सरकार ने 500 सरकारी और निजी बैंक शाखाओं में स्टिंग करवाया है। सूत्रों के मुताबिक करीब 400 बैंकों के स्‍टिंग की सीडी वित्‍त मंत्रालय पहुंच चुकी है।

काले धन पर एक्‍शन में सरकार, देश भर की 500 बैंक शाखाओं में कराया स्टिंग ऑपरेशन!- India TV Paisa काले धन पर एक्‍शन में सरकार, देश भर की 500 बैंक शाखाओं में कराया स्टिंग ऑपरेशन!

नई दिल्‍ली। नोटबंदी के बाद बैंकों में काले धन को सफेद करने से जुड़ी खबरों के बाद मोदी सरकार हरकत में आ गई है। खबर है कि सरकारी और निजी बैंकों में गड़बडि़यों की पड़ताल करने के लिए सरकार ने 500 बैंक शाखाओं में स्टिंग करवाया है।

सूत्रों के मुताबिक करीब 400 बैंकों के स्‍टिंग की सीडी वित्‍त मंत्रालय पहुंच चुकी है। जहां इनकी जांच की जाएंगी। स्टिंग में निजी और सरकारी दोनों बैंक शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो सीडी में बैंक अधिकारियों, पुलिस, दलाल और जालसाजों की मिलीभगत से नोट बदले जाने के सबूत भी मिले हैं।

तस्‍वीरों से समझिए कैसे करतें हैं LPG की ऑनलाइन बुकिंग

LPG gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

सूत्रों के अनुसार जांच जल्‍द पूरी कर ली जाएगी। लेकिन इन पर कार्रवाई फरवरी और मार्च महीने में शुरू की जाएगी।

कुछ बैंकों पर कार्रवाई शुरू

भले ही सरकार नए साल में बड़े स्‍तर पर बैंकों पर कार्रवाई करे। लेकिन सरकारी सतर्कता एजेंसियों ने अभी से बड़ी मछलियों को धरना शुरू कर दिया है। हाल ही में दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने एक्सिस बैंक के मैनेजर विनीत गुप्ता और शोभित सिन्हा को सात दिन की रिमांड पर भेजा है।

इससे पहले पटना स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बिड़ला मंदिर शाखा के एक कर्मी को कालेधन को सफेद और सफेद को कालाधन करने के मामले में निलंबित किया गया था।

एक्सिस बैंक अपने यहां काम करने वाले 19 अधिकारियों पर कार्रवाई कर चुका है।

देश भर में गिरफ्तारियां

देश के दूसरे भागों से भी कार्रवाई की खबर है। कोलकाता में केनरा बैंक के डिप्टी मैनेजर, राजस्थान के अलवर में कोऑपरेटिव बैंक मैनेजर, पंजाब के बठिंडा में ओबीसी बैंक के मैनेजर-कैशियर, बैंगलूरु में सेंट्रल बैंक के मैनेजर और हैदराबाद में सिंडिकेट बैंक के दो कर्मचारी गिरफ्तार किए जा चुके हैं

Latest Business News