A
Hindi News पैसा बिज़नेस Modi in US: प्रधानमंत्री मोदी की Adobe के CEO शांतनु नारायण से मुलाकात, देश के स्टार्टअप सेक्टर पर चर्चा

Modi in US: प्रधानमंत्री मोदी की Adobe के CEO शांतनु नारायण से मुलाकात, देश के स्टार्टअप सेक्टर पर चर्चा

बातचीत के मुख्य विषयों में युवाओं को तकनीक के जरिये शिक्षा और रिसर्च को बढ़ावा देना शामिल था।

<p>प्रधानमंत्री मोदी की...- India TV Paisa Image Source : PMO प्रधानमंत्री मोदी की Adobe के CEO से मुलाकात

नई दिल्ली। अमेरिका दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने आज दुनिया के 5 दिग्गज कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात की । इसमें दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक एडोब के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शांतनु नारायण भी शामिल थे। पीएमओ के द्वारा ट्वीट के जरिये दी गयी जानकारी के अनुसार बातचीत के मुख्य विषयों में युवाओं को तकनीक के जरिये शिक्षा और रिसर्च को बढ़ावा देना शामिल था। इसके साथ ही भारत के स्टार्टअप सेक्टर की आगे की दिशा को लेकर भी बातचीत हुई। 

 


वहीं मुलाकात के बाद बात करते हुए शांतनु नारायण ने कहा प्रधानमंत्री से ये सुनना हमेशा अच्छा लगता है कि वो भारत को कैसे आगे बढ़ते देखना चाहते हैं। जिन बातों पर चर्चा हुई उसमें इनोवेशन पर और ज्यादा निवेश जारी रखना अहम था। 

भारतीय मूल के शांतनु नारायण दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक एडोब के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। एडोब का मिशन डिजिटल अनुभवों के माध्यम से दुनिया को बदलना है, जो छात्रों से लेकर व्यावसायिक दुनिया के सबसे बड़े उद्यमों तक, एक बड़े ग्राहक आधार को सेवाए देती है। सीईओ के रूप में, शांतनु ने अपने रचनात्मक के लिए क्लाउड-आधारित मॉडल का नेतृत्व करके, डिजिटल दस्तावेज़ों के लिए वैश्विक मानक स्थापित किए और बेहतर डिजिटल अनुभव का निर्माण और नेतृत्व करके कंपनी में बड़ा बदलाव ला दिया।

Latest Business News