A
Hindi News पैसा बिज़नेस GDP को पटरी पर लाने के लिए आज जेटली के साथ बैठक करेंगे प्रधानमंत्री, कई वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे शामिल

GDP को पटरी पर लाने के लिए आज जेटली के साथ बैठक करेंगे प्रधानमंत्री, कई वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे शामिल

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री की बैठक में वित्तमंत्री के अलावा अन्य मंत्रालयों के सचिव भी शामिल होंगे और बैठक में GDP को सुधारने के उपाय तलाशे जाएंगे।

GDP को पटरी पर लाने के लिए आज जेटली के साथ बैठक करेंगे प्रधानमंत्री, कई वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे शामिल- India TV Paisa GDP को पटरी पर लाने के लिए आज जेटली के साथ बैठक करेंगे प्रधानमंत्री, कई वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे शामिल

नई दिल्ली। जून तिमाही के दौरान अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती से निपटने और ग्रोथ की रफ्तार को आगे बढ़ाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वित्तमंत्री अरुण जेटली और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री की बैठक में वित्तमंत्री के अलावा अन्य मंत्रालयों के सचिव भी शामिल होंगे और बैठक में GDP को सुधारने के उपाय तलाशे जाएंगे।

हालही में जो GDP आंकड़े जारी हुए हैं उनके मुताबिक अर्थव्यवस्था की ग्रोथ 3 साल के निचले स्तर तक खिसक गई है। जून तिमाही के दौरान GDP की ग्रोथ सिर्फ 5.7 फीसदी दर्ज की गई है, वित्तवर्ष 2016-17 की पहली तिमाही में यह ग्रोथ 7.9 फीसदी और मार्च में खत्म तिमाही के दौरान 6.1 फीसदी दर्ज की गई थी।

सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानि GST को हड़बडी में लागू किया गया है और नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर खराब असर पड़ा है। मनमोहन सिंह ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान यह बात कही।

Latest Business News