A
Hindi News पैसा बिज़नेस आज से शिरडी हवाई अड्डे से उड़ान भरेंगे विमान, राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने किया उद्घाटन

आज से शिरडी हवाई अड्डे से उड़ान भरेंगे विमान, राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने किया उद्घाटन

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नवनिर्मित शिरडी हवाई अड्डे का उद्घाटन किया।

आज से शिरडी हवाई अड्डे से उड़ान भरेंगे विमान, राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने किया उद्घाटन- India TV Paisa आज से शिरडी हवाई अड्डे से उड़ान भरेंगे विमान, राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने किया उद्घाटन

शिरडी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नवनिर्मित शिरडी हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। हवाई अड्डे पर मौजूद सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति का विमान नई दिल्ली से उड़ान भरने के बाद शिरडी हवाई अड्डे पर सुबह 10:30 बजे उतरा। राष्‍ट्रपति ने शिरडी के इस हवाई अड्डे को राष्ट्र को समर्पित किया। इस हवाई अड्डे से वाणिज्यिक उड़ानों की शुरुआत आज से ही होगी। सूत्रों ने बताया कि एलायंस एयर यहां से मुंबई के लिए उड़ान का परिचालन करेगी।

यह भी पढ़ें : मानसून सीजन हुआ खत्म, लेकिन 250 से ज्यादा जिलों में रहा सूखा, उत्तर और मध्य भारत में सबसे ज्यादा मार

हवाई अड्डे को पिछले महीने नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) से वाणिज्यिक परिचालन का लाइसेंस मिला था। यह हवाई अड्डा देश के आर्थिक केंद्र मुंबई से 238 किलोमीटर दूर स्थित है। शिरडी साईं बाबा का प्रसिद्ध तीर्थस्थान है। यहां देशभर से लोग दर्शन के लिए आते हैं। एक अनुमान के अनुसार प्रतिदिन 60,000 लोग शिरडी में दर्शन करने आते हैं। हवाई अड्डा प्राधिकरण का इरादा इनमें से 10 से 12 प्रतिशत यात्री हासिल करने का है। यह साल साईं बाबा का 100वां पुण्य तिथि का वर्ष है।

यह भी पढ़ें : 1 अक्‍टूबर से बदल गए हैं ये पांच नियम, जानिए आप पर क्‍या होगा असर

इस हवाई अड्डे का स्वामित्व और विकास महाराष्ट्र हवाई अड्डा विकास कंपनी एमएडीसी ने किया है। यह राज्य में हवाई अड्डों का विकास करने वाली विशेष इकाई है। इस हवाई अड्डे से परीक्षण उड़ानें हाल में आयोजित की गई हैं। एक बार इस हवाई अड्डे का परिचालन शुरू होने के बाद मुंबई से शिरडी के लिए यात्रा का समय घटकर 40 मिनट रह जाएगी। अभी सड़क मार्ग से इसमें पांच घंटे का समय लगता है।

Latest Business News