A
Hindi News पैसा बिज़नेस इंडसइंड बैंक ने एवेरेडी के गिरवी रखे शेयरों का किया अधिग्रहण, खेतान परिवार की हिस्सेदारी 10 % से कम हुई

इंडसइंड बैंक ने एवेरेडी के गिरवी रखे शेयरों का किया अधिग्रहण, खेतान परिवार की हिस्सेदारी 10 % से कम हुई

बैंक ने एक अन्य डिफॉल्ट के मामले में चाय बनाने वाली कंपनी मैकलियोड रसेल इंडिया लिमिटेड के 7.5 प्रतिशत यानी 78,32,253 शेयरों के भी अधिग्रहण करने की जानकारी दी है।

Promoter group Khaitan family's stake in Eveready falls below 10 pc- India TV Paisa Image Source : BUSINESS STANDARD Promoter group Khaitan family's stake in Eveready falls below 10 pc

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक ने कहा कि उसने ऋण की किस्तों के भुगतान में चूक (डिफॉल्ट) के बाद बैटरी बनाने वाली कंपनी एवेरेडी इंडस्ट्रीज के गिरवी रखे गए 7.82 प्रतिशत शेयरों का अधिग्रहण कर लिया है। बैंक ने कहा कि उसने कंपनी के 56,83,320 शेयरों का अधिग्रहण किया है।

बैंक ने एक अन्य डिफॉल्ट के मामले में चाय बनाने वाली कंपनी मैकलियोड रसेल इंडिया लिमिटेड के 7.5 प्रतिशत यानी 78,32,253 शेयरों के भी अधिग्रहण करने की जानकारी दी है। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार इंडसइंड बैंक द्वारा एवेेरेडी इंडस्ट्रीज के गिरवी शेयरों के रूप में लगभग आठ प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने के बाद बैटरी विनिर्माता कंपनी में प्रवर्तक समूह खेतान परिवार की हिस्सेदारी 10 फीसदी से कम हो गई है।

खेतान परिवार के स्वामित्व वाला विलियमसन मैगर समूह एवेरेडी इंडस्ट्रीज का प्रवर्तक है, जबकि बर्मन परिवार 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़ा सार्वजनिक शेयरधारक है। हाल में खेतान परिवार ने संकेत दिया था कि वे संयुक्त रूप से कंपनी का प्रबंधन करने के लिए तैयार हैं।

Latest Business News