A
Hindi News पैसा बिज़नेस पबजी कॉरपोरेशन भारतीय बाजार में वापसी को तैयार, 10 करोड़ डॉलर निवेश की योजना

पबजी कॉरपोरेशन भारतीय बाजार में वापसी को तैयार, 10 करोड़ डॉलर निवेश की योजना

पबजी की योजना अपनी परेंट कंपनी क्राफ्टन इंक के साथ मिलकर भारत में 10 करोड़ डॉलर (करीब 750 करोड़ रुपये) के निवेश की है। कंपनी के मुताबिक ये निवेश लोकल गेम्स, ई-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, और आईटी इंडस्ट्री में किया जाएगा।

<p>पबजी भारत में वापसी...- India TV Paisa पबजी भारत में वापसी के लिए तैयार

नई दिल्ली। पबजी भारतीय बाजार में वापसी के लिए तैयार है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को घोषणा की वह देश में एक नया गेम ‘पबजी मोबाइल इंडिया’ पेश करेगी। पबजी कॉरपोरेशन ‘प्लेयर अननोंस बैटलग्राउंड्स’ (पबजी) गेम बनाने वाली और दक्षिण कोरिया की कॉफ्टन की सब्सिडियरी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए गेम को विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है। भारत सरकार ने सितंबर में देश की संप्रभुता, एकता और सुरक्षा को खतरा बताते हुए पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप को प्रतिबंधित कर दिया था। बयान के मुताबिक कंपनी की योजना एक भारतीय सब्सिडियरी बनाने की है। यह खिलाड़ियों के संवाद और सेवाओं को बेहतर बनाएगा।

कंपनी ने कहा कि उसकी योजना स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट, मनोरंजन और सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में निवेश के अलावा सुरक्षित और अच्छा खेल माहौल उपलब्ध कराना है। इसके लिए पबजी की योजना अपनी परेंट कंपनी क्राफ्टन इंक के साथ मिलकर भारत में 10 करोड़ डॉलर (करीब 750 करोड़ रुपये) के निवेश की है। कंपनी के मुताबिक ये निवेश लोकल गेम्स, ई-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, और आईटी इंडस्ट्री में किया जाएगा। भारत के द्वारा चीनी कंपनियों के द्वारा बनाए या उनके द्वारा किसी अन्य कंपनी की साझेदारी में लाए गए एप पर बैन लगाने के बाद कंपनी इस बार पब्लिशर के तौर पर चीनी कंपनी tenncent के साथ मिलकर भारत में गेम नहीं लाएगी। बदलाव के तहत कंपनी अपने गेम्स के कंटेट को ज्यादा घरेलू बनाएगी जिससे ये भारतीयों को और आकर्षित कर सके। कंपनी ने फिलहाल ये जानकारी नहीं दी है कि नया गेम कब लॉन्च होगा हालांकि कंपनी ने कहा है कि वो इसे जल्द लॉन्च करने की कोशिश में हैं।

Latest Business News