A
Hindi News पैसा बिज़नेस 50 रुपए क्यों किया गया प्लेटफॉर्म का टिकट? रेलवे ने बताई इसकी वजह

50 रुपए क्यों किया गया प्लेटफॉर्म का टिकट? रेलवे ने बताई इसकी वजह

प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 3 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये करने के बाद सोशल मीडिया पर विरोध

<p><span lang="EN-US" style="font-size: 12.0pt;...- India TV Paisa Image Source : FILE Pune platform ticket cost hiked to Rs 50 

नई दिल्ली। पुणे जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट के 3 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये करने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया देखते हुए रेलवे ने अब इस बढत की वजह सामने रखी है। रेलवे ने ट्वीट कर कहा कि ये बढ़ोतरी कोरोना महामारी के दौरान स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ पर रोक लगाने के लिए की गई है। रेलवे के मुताबिक इस कदम से स्टेशन पर भीड़ कम होगी और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे।

रेलवे ने साथ ही कहा कि कोरोना महामारी की शुरुआत से ही प्लेटफॉर्म टिकटों को इसी प्रकार से नियंत्रित किया जा रहा है। रेलवे ने पश्चिम रेलवे की सभी 6 डिविजन मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, राजकोट, रतलाम और भावनगर में प्लेटफॉर्म टिकट की दरें बढ़ाई हैं। देश में फिलहाल सामान्य यात्री रेल सेवा पर रोक लगी हुई है। कुछ विशेष रूट पर खास अनुमति के साथ ट्रेन चलाई जा रही है। सरकार के निर्देशों के मुताबिक स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्म वहीं विशेष ट्रेन के डिब्बों में भी हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना है। लोगों को एक दूसरे से पर्याप्त दूरी पर रखने के लिए रेलवे हर संभव कदम उठा रहा है, इसमें जमीन और प्लेटफॉर्म पर बनी बेंच पर मार्क के साथ स्टेशन पर पोस्टर के जरिए जानकारी देना शामिल है। रेलवे के मुताबिक प्लेटफॉर्म टिकटों में की गई बढ़ोतरी ऐसी ही एक कोशिश है।

Latest Business News