A
Hindi News पैसा बिज़नेस कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की दिशा, PMI के आंकड़ों पर भी रहेगी नजर

कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की दिशा, PMI के आंकड़ों पर भी रहेगी नजर

शेयर बाजार की दिशा इस सप्ताह बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे। एक्सपर्ट्स के मुताबिक विदेशी निवेशकों के निवेश रूख से भी बाजार की दिशा तय होगी।

Week Ahead: कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की दिशा, PMI के आंकड़े पर भी रहेगी नजर- India TV Paisa Week Ahead: कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की दिशा, PMI के आंकड़े पर भी रहेगी नजर

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजारों की दिशा इस सप्ताह बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे। शेयर बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि इसके अलावा विदेशी निवेशकों के निवेश रूख से भी बाजार की दिशा तय होगी। सप्ताह के दौरान एचडीएफसी, हीरो मोटरकॉर्प जैसी कंपनियों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इसके अलावा वाहन कंपनियों के मासिक बिक्री आंकड़ों से इस क्षेत्र के शेयर निवेशकों के केंद्र में रहेंगे।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च लिमिटेड के संस्थापक एवं सीईओ रोहित गडिया ने कहा, वैश्विक बाजार का रख, विदेशी निवेशकों द्वारा किया जाने वाला निवेश, कच्चे तेल कीमतों की घटबढ़ और एचडीएफसी, अडाणी पोर्ट्स और हीरो मोटोकॉर्प जैसी कंपनियों के चौथी तिमाही के परिणाम निकट भविष्य में बाजार की आगे की दिशा को निर्धारित करेंगे। इसके अलावा सेवाओं और विनिर्माण क्षेत्रों के लिए पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) आंकड़े इस सप्ताह आने वाले हैं जो कारोबार पर अपना असर डालेंगे।

सैमको सिक्युरिटीज के सीईओ जिमित मोदी ने कहा, बाजार तकनीकी सुधार के चरण में है और यह कुछ और समय जारी रह सकता है। निगमित कंपनियों के परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे हैं और इनकी अनदेखी कर दी गई है। इस प्रकार निकट भविष्य में तेजी की अधिक संभावना नहीं दिखती है। ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक और निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, सभी की निगाह राजनीतिक मोर्चे पर होगी जहां संसद सत्र के घटनाक्रमों पर करीब से गौर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बड़ी तेजी के बाद हम सुगठन के दौर में हैं और निवेशक कुछ ठहरे हुए हैं। आगे की दिशा इस बात पर तय होगी कि तिमाही नतीजे कैसे रहते हैं।

Latest Business News