Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस ऑस्‍ट्रेलिया सरकार ने रद्द की अडानी...

ऑस्‍ट्रेलिया सरकार ने रद्द की अडानी की विलुप्‍तप्राय पक्षी प्रजाति को बचाने की योजना, अधर में लटकी कोयला परियोजना

अडानी की इस परियोजना को शुरू करने के रास्ते में फिंच पक्षी का संरक्षण तथा भूमिगत जल योजना रोड़े हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 03 May 2019, 15:06:48 IST

मेलबर्न। ऑस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने विलुप्तप्राय पक्षी फिंच प्रजाति के संरक्षण से संबंधित अडानी की प्रबंधन योजना को खारिज कर दिया है। इससे कंपनी के विवादित कारमाइकल कोयला खदान परियोजना अनिश्चित काल के लिए टल गई है। शुक्रवार को स्थानीय मीडिया की खबरों में इसकी जानकारी मिली। 

क्वींसलैंड की सरकार ने योजना को खारिज करते हुए कहा है कि यह अरबों डॉलर की प्रस्तावित खान परियोजना की मंजूरी के लिए आवश्यक शर्तों पर खरा नहीं उतरता है। अडानी की इस परियोजना को शुरू करने के रास्ते में फिंच पक्षी का संरक्षण तथा भूमिगत जल योजना रोड़े हैं। भूमिगत जल योजना की राज्य सरकार अभी समीक्षा कर रही है। 

खबरों के अनुसार, क्वींसलैंड सरकार के पर्यावरण विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को अडानी के अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि फिंच प्रबंधन योजना को मौजूदा स्वरूप में मंजूर नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह आवश्यक शर्तों के अनुरूप नहीं है। कंपनी को अब अपनी योजना की समीक्षा करनी होगी और इसे नए सिरे से पेश करना होगा। 

अडानी की ऑस्‍ट्रेलियाई इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नुकास डाउ ने कहा कि हम नई योजना पर काम कर रहे हैं। हालांकि हमारा मानना है कि फिंच प्रबंधन योजना अपने मौजूदा स्वरूप में भी आवश्यक शर्तों पर खरा उतरती है, लेकिन हम इसकी समीक्षा करेंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage