A
Hindi News पैसा बिज़नेस Mergers and Acquisitions: क्विकर ने खरीदा कॉमन फ्लोर, लोगों को घर खरीदने में होगी आसानी

Mergers and Acquisitions: क्विकर ने खरीदा कॉमन फ्लोर, लोगों को घर खरीदने में होगी आसानी

रियल एस्टेट सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए ऑनलाइन क्लाहसीफाइड कंपनी क्विकर ने रियल्टी पोर्टल कॉमन फ्लोर को खरीद लिया है।

Mergers and Acquisitions: क्विकर ने खरीदा कॉमन फ्लोर, लोगों को घर खरीदने में होगी आसानी- India TV Paisa Mergers and Acquisitions: क्विकर ने खरीदा कॉमन फ्लोर, लोगों को घर खरीदने में होगी आसानी

नई दिल्ली। रियल एस्टेट सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए ऑनलाइन क्लाहसीफाइड कंपनी क्विकर ने रियल्टी पोर्टल कॉमन फ्लोर को खरीद लिया है। सूत्रों के मुताबिक ये डील 665-800 करोड़ रुपए के बीच हुई है। क्विकर और कॉमन फ्लोर का मर्जर अगले दो से तीन महीने में पूरा होगा। 4 महीने पहले ही क्विकर ने अपना होम सर्च पोर्टल क्विकर होम्स लॉन्च किया था। नवंबर में क्विकर ने इंडिया रियल्टी एक्सचेंज और रियल्टीकंपास को भी खरीदा था।

क्विकर के फाउंडर और सीईओ प्रणय चुलेट ने कहा कि इस मर्जर से हमें 2016 में क्विकरहोम्स को और तेजी से बढ़ाने में मदद मिलेगी। क्विकर होम देश के 1,000 शहरों के कस्ट मर को जोड़ता है। इससे कॉमन फ्लोर क्विकर के 3 करोड़ ग्राहकों तक पहुंच सकेगा। क्विकर को क्विकरहोम्स से कुल रेवन्यू का 35 फीसदी आय होती है। कॉमन फ्लोर का सीधा मुकाबला हाउसिंग डॉट कॉम, 99एकर्स, मैजिकब्रिक्स जैसे पोर्टल्स के साथ था जिन्हें अब क्विकर टक्कर दे सकेगा।

कॉमनफ्लोर के को-फाउंडर और सीईओ सुमित जैन ने कहा कि इस मर्जर से दोनों कंपनियों को मार्केट लीडर बनने में मदद मिलेगी। हमारा आपसी तालमेल होम बायर्स, डेवलपर्स और रियल एस्टेट से जुड़े हिस्सेमदारों को फायदा मिलेगा। हम क्विकर के साथ मिलकर काम करने को लेकर उत्साहित है। क्विकर द्वारा कॉमनफ्लोर के मर्जर से क्विकर को नंबर वन रियल एस्‍टेट ऑनलाइन लिस्टिंग साइट बनने में मदद मिलेगी। क्विकर को देश भर में फैले नेटवर्क और यूजर्स का फायदा मिलेगा। कॉम्‍नफ्लोर के रेटिना और लाइव-इन टूर से घरों के खरीददारों को घर बैठे प्रॉपर्टी की जानकारी दे पाएगा। इससे क्विकरहोम्‍स की मार्केट हिस्‍सेदारी तेजी से बढ़ेगी।

Latest Business News