A
Hindi News पैसा बिज़नेस रघुराम राजन ने अटकलों पर लगाई लगाम, कहा नहीं स्‍वीकार करूंगा RBI गवर्नर का दोबारा कार्यकाल

रघुराम राजन ने अटकलों पर लगाई लगाम, कहा नहीं स्‍वीकार करूंगा RBI गवर्नर का दोबारा कार्यकाल

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन सितंबर में खत्‍म होने वाले अपने कार्यकाल के बाद दोबारा टीचिंग जॉब में लौट जाएंगे।

रघुराम राजन ने अटकलों पर लगाई लगाम, कहा नहीं स्‍वीकार करूंगा RBI गवर्नर का दोबारा कार्यकाल- India TV Paisa रघुराम राजन ने अटकलों पर लगाई लगाम, कहा नहीं स्‍वीकार करूंगा RBI गवर्नर का दोबारा कार्यकाल

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन सितंबर में खत्‍म होने वाले अपने कार्यकाल के बाद दोबारा टीचिंग जॉब में लौट जाएंगे। वह यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो में इकोनॉमिक्‍स पढ़ाएंगे। आरबीआई स्‍टाफ को भेजे अपने एक मैसेज में, जो आरबीआई के वेबसाइट पर जारी किया गया है, राजन ने कहा है कि वह 4 सितंबर के बाद अपने वर्तमान जॉब को आगे जारी नहीं रखेंगे।

उन्‍होंने मैसेज में लिखा है कि मैं एक शिक्षार्थी हूं और मैंने हमेशा यह स्‍पष्‍ट किया है कि मेरा वास्‍तविक घर विचारों को पैदा करने वाला स्‍थान है। उन्‍होंने आगे लिखा है कि मुद्रास्‍फीति लक्ष्‍य के अनुरूप है, लेकिन मौद्रिक नीति कमेटी जो आगे की नीति तय करेगी अभी बनाई जानी है। हालांकि असेट क्‍वालिटी रिव्‍यू के तहत बैंक अपनी बैलेंसशीट को साफ कर रहे हैं और यह प्रक्रिया अभी चल रही है।

इन सब परिस्थितियों को देखने और सरकार के साथ बातचीत के बाद मैं आपके साथ यह बात साझा करना चाहता हूं कि जब 4 सितंबर 2014 को गवर्नर के तौर पर मेरा कार्यकाल समाप्‍त हो जाएगा तब मैं अपने पुराने जॉब पर लौट जाऊंगा। उन्‍होंने आगे कहा कि जब मेरे देश को मेरी जरूरत होगी वो हमेशा सेवा के लिए उपलब्‍ध होंगे।

उन्‍होंने यह भरोसा जताया कि सरकार के सुधार कार्यक्रम और आरबीआई तथा अन्‍य नियामकों के कार्य से आगे आने वाले वर्षों में भारतीयों के लिए जॉब ग्रोथ तेज होगी और खुशहाली आएगी। उन्‍होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि मेरे बाद जो भी नया गवर्नर बनेगा वह आप सबकी मदद से इसे नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा। मैं आपके साथ अगले कुछ महीनों तक और काम करता रहूंगा, लेकिन मैं आप सबको एडवांस में आपके काम और समर्थन के लिए धन्‍यवाद देना चाहता हूं। उन्‍होंने मैसेज में लिखा है कि हमने साथ में बहुत अच्‍छा समय व्‍यतीत किया है।

Latest Business News