A
Hindi News पैसा बिज़नेस रेलवे के TC को मिलेगी CUG की सुविधा, आपात स्थिति में किसी भी अधिकारी से तत्‍काल कर सकेंगे संपर्क

रेलवे के TC को मिलेगी CUG की सुविधा, आपात स्थिति में किसी भी अधिकारी से तत्‍काल कर सकेंगे संपर्क

भारतीय रेलवे टिकट जांचने वाले अपने कर्मचारियों (TC) को क्लोज्ड यूजर ग्रुप (CUG) प्रणाली की सुविधा दी है।

रेलवे के TC को मिलेगी CUG की सुविधा, आपात स्थिति में किसी भी अधिकारी से तत्‍काल कर सकेंगे संपर्क- India TV Paisa रेलवे के TC को मिलेगी CUG की सुविधा, आपात स्थिति में किसी भी अधिकारी से तत्‍काल कर सकेंगे संपर्क

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे टिकट जांचने वाले अपने कर्मचारियों (TC) को क्लोज्ड यूजर ग्रुप (CUG) प्रणाली की सुविधा दी है। इसकी मदद से TC किसी आपात स्थिति में रेलवे के किसी भी अधिकारी से बिना कोई देरी के संपर्क कर सकेंगे। रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है क्योंकि किसी भी तरह की आपदा या प्रतिकूल हालात में यात्री सबसे पहले उन्हीं से संपर्क करते हैं। रेलवे बोर्ड ने इस बारे में पत्र जारी किया है जिसके अनुसार टिकट जांच करने वाले उसके अग्रणी स्टाफ हैं।

इसके अनुसार इन कर्मचारियों को CUG सक्षम सिम कार्ड उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि वे जरूरत के हिसाब से सम्बद्ध अधिकारियों से तत्काल संपर्क कर सकें। इस सिम से एक महीने में 300 रुपए तक की लागत की कॉल की जा सकेंगी। इससे अधिक की लागत पर पैसा स्टाफ को देना होगा।

उल्लेखनीय है कि CUG योजना 2002 में शुरू की गई थी जिसका उद्देश्य फील्ड में काम करने वाले अधिकारियों के बीच बेहतर संवाद सुनिश्चित करना है।

यह भी पढ़ें : बजाज पल्सर की बिक्री 1 करोड़ के पार, कंपनी ने कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री का भी तोड़ा रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें :रेलवे पांच साल में करेगी 150 अरब डॉलर का निवेश, 10 लाख रोजगार का होगा सृजन : गोयल

Latest Business News