A
Hindi News पैसा बिज़नेस सुपरस्‍टार रजनीकांत की ‘कबाली’ ने तोड़ दिए बॉक्‍स ऑफि‍स के सारे रिकॉर्ड, पहले दिन कमाए 250 करोड़ रुपए

सुपरस्‍टार रजनीकांत की ‘कबाली’ ने तोड़ दिए बॉक्‍स ऑफि‍स के सारे रिकॉर्ड, पहले दिन कमाए 250 करोड़ रुपए

सुपरस्‍टार रजनीकांत के नई फि‍ल्‍म कबाली ने एक नया इतिहास रच दिया है। शुक्रवार को रिलीज हुई यह फि‍ल्‍म भारत की ऑल टाइम बिगेस्‍ट ओपनर फि‍ल्‍म बन गई है।

नई दिल्‍ली। सुपरस्‍टार रजनीकांत के नई फि‍ल्‍म कबाली ने एक नया इतिहास रच दिया है। शुक्रवार को रिलीज हुई यह फि‍ल्‍म भारत की ऑल टाइम बिगेस्‍ट ओपनर फि‍ल्‍म बन गई है। इस फि‍ल्‍म के प्रोड्यूसर कलाईपुली एस थानू का दावा है कि इस फि‍ल्‍म की पहले दिन की कमाई 250 करोड़ रुपए रही है। कबाली रजनीकांत के करियर की 159वीं फि‍ल्‍म है, जो एक गैंगस्‍टर के जीवन पर आधारित है। इसमें राधिका आप्‍टे, धनशिखा और कलाईरासन प्रमुख भूमिका में हैं।

थानू का कहना है कि अकेले तमिलनाडु में थियेटर की पहले दिन की कमाई 100 करोड़ रुपए रही है। फि‍ल्‍म के निर्माताओं की ओर से दावा किया गया है कि पहले दिन का कलेक्‍शन भारत में 250 करोड़ रुपए का है, जिसमें 100 करोड़ रुपए तमिलनाडु से और 150 करोड़ रुपए भारत में अन्‍य राज्‍यों से है।  भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्‍य देशों में भी फि‍ल्‍म का प्रदर्शन काफी अच्‍छा रहा है।

यह फि‍ल्‍म पूरी दुनिया में तकरीबन 8000-10,000 स्‍क्रीन पर रिलीज की गई है। अमेरिका में 480 स्‍क्रीन, मलेशिया में 490 और गल्‍फ देशों में 500 से ज्‍यादा स्‍क्रीन पर यह फि‍ल्‍म दिखाई जा रही है। यह फि‍ल्‍म यूके, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका, स्‍वीट्जरलैंड, डेनमार्क, होलैंड, साउथ अफ्रीका और नाइजीरिया में भी प्रदर्शित की गई है।

कबाली के प्रति केवल दक्षिण भारत के ही नहीं बल्कि दुनियाभर के दर्शकों में उत्‍सुकता थी। अपने सुपरस्‍टार को देखने की चाहत में लोग इतने उतावले थे कि वह सुबह 6 बजे के शो के लिए रात ढाई बजे ही सिनेमाघरों के बाहर पहुंच गए। चेन्‍नई के काशी सिनेमा हॉल में इस फि‍ल्‍म का पहला शो सुबह चार बजे शुरू किया गया। कबाली के लिए अगले एक हफ्ते तक के टिकट पूरी तरह बुक हैं। इसे देखते हुए विश्‍लेषकों का अनुमान है कि यह फि‍ल्‍म फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन के साथ ही फर्स्‍ट वीक कलेक्‍शन का भी एक नया रिकॉर्ड बनाएगी। ऐसा अनुमान जताया जा रहा है कि इस फि‍ल्‍म की पहले हफ्ते की कमाई 120 करोड़ रुपए से ज्‍यादा होगी।

5,000 रुपए में भी बिक रहा है टिकट

बेंगलुरु के आई2आई सॉफ्टवेयर के फाउंडर व्‍यंकटेश सुब्रामणी का कहना है कि यहां अधिकांश शो सुबह 6 और 8 बजे शुरू हुए। बहुत से लोगों को मल्‍टीप्‍लेक्‍स की वेबसाइट क्रैश होने से टिकट नहीं मिल सके। एक प्रशंसक ने तो चेन्‍नई में 15,00 रुपए देकर ब्‍लैक में टिकट खरीदा। ऐसी भी खबरें मिली हैं कि कई प्रशंसकों ने अपने सुपरस्‍टार को देखने के लिए टिकट पर 5,000 रुपए तक खर्च किए हैं।

बुकमायशो के सीओओ-सिनेमा आशीष सक्‍सेना का कहना है कि लोगों में इस फि‍ल्‍म के प्रति अजीब दीवानगी है। लोग बल्‍क में टिकट खरीद रहे हैं। अगले एक हफ्ते के लिए टिकट तेजी से बिक रहे हैं और अधिकांश हॉल फुलहाउस हो चुके हैं।

गैर दक्षिण भारतीय बाजार के लिए फि‍ल्‍म के डिस्‍ट्रीब्‍यूटर फॉक्‍सस्‍टार स्‍टूडियो के सीईओ विजय सिंह का कहना है कि कबाली से हमें काफी उम्‍मीदें थीं और पूरे भारत में पहले दिन सभी शो हाउसफुल गए हैं। उन्‍होंने कहा कि जहां-जहां फॉक्‍सस्‍टार ने इस फि‍ल्‍म का डिस्‍ट्रीब्‍यूशन किया है, वहां सभी जगह तमिल वर्जन की ओपनिंग 90 फीसदी ओक्‍यूपेंसी के साथ हुई है, जबकि हिंदी वर्जन की ओपनिंग 50 फीसदी ओक्‍यूपेंसी के साथ हुई।

यह भी पढ़ें- सुरपस्टार रजनीकांत ने रोबोट-2 के साथ बनाया नया रिकॉर्ड, 330 करोड़ रुपए का कराया बीमा

Latest Business News