A
Hindi News पैसा बिज़नेस रतन टाटा ने किया कैशकरो डॉट कॉम में निवेश, 2016 का ये है तीसरा इन्‍वेस्‍टमेंट

रतन टाटा ने किया कैशकरो डॉट कॉम में निवेश, 2016 का ये है तीसरा इन्‍वेस्‍टमेंट

रतन टाटा ने 2016 का अपना तीसरा इन्‍वेस्‍टमेंट ऑनलाइन कैशबैक वेंचर कैशकरो डॉट कॉम में किया है। हालांकि, उन्‍होंने इस निवेश की राशि का खुलासा नहीं किया है।

रतन टाटा ने किया कैशकरो डॉट कॉम में निवेश, 2016 का ये है तीसरा इन्‍वेस्‍टमेंट- India TV Paisa रतन टाटा ने किया कैशकरो डॉट कॉम में निवेश, 2016 का ये है तीसरा इन्‍वेस्‍टमेंट

नई दिल्‍ली। जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा ने 2016 का अपना तीसरा इन्‍वेस्‍टमेंट ऑनलाइन कैशबैक वेंचर CashKaro.com में किया है। हालांकि, उन्‍होंने इस निवेश की राशि का खुलासा नहीं किया है। इससे पहले उन्‍होंने Tracxn Technologies और DogSpot में निवेश किया था। कैशबैक और कूपन साइट CashKaro.com गुड़गांव की एक कंपनी है और इसकी स्‍थापना 2013 में स्‍वाती और रोहन भार्गव ने की थी। अपनी सिरीज ए फंडिंग राउंड में इस वेंचर ने नवंबर 2015 में कलारी कैपिटल से 25 करोड़ रुपए जुटाए थे। टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने 2015 में कुल 14 स्‍टार्टअप्‍स में निवेश किया था, जिसमें UrbanClap, CrayonData और Paytm प्रमुख हैं। जनवरी 2016 में रतन टाटा ने Tracxn और Dogspot में निवेश किया है।

CashKaro.com ने 1000 से ज्‍यादा ऑनलाइन रिटेलर्स जैसे अमेजन, पेटीएम, जबोंग और शॉपक्‍लूज के साथ गठजोड़ किया है और यह अपनी टेक्‍नोलॉजी को बढ़ाना चाहती है तथा अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी प्रवेश करना चाहती है। स्‍वाती ने बताया कि हम अपनी कैश बैक साइट को अगले तीन महीने में सिंगापुर में लॉन्‍च करने वाले हं और इसके बाद साउथ-ईस्‍ट एशिया के अन्‍य बाजारों में भी प्रवेश करेंगे। उन्‍होंने कहा कि अगले छह माह के दौरान कंपनी अपनी ऐप भी लॉन्‍च करेगी।

जो यूजर कैशकरो पर लॉगइन कर इससे संबंधित साइट से अपनी शॉपिंग करता है उसे 30 फीसदी तक अतिरिक्‍त कैशबैक मिलता है। कैशकरो कमीशन मॉडल पर काम करती है। कंपनी का दावा है कि वह भारत में सबसे बड़ी कैशबैक साइट है और उसके पास 10 लाख रजिस्‍टर्ड यूजर्स और हर महीने 50 लाख पेज व्‍यू हैं। कंपनी ने अगले कुछ माह में 1000 करोड़ रुपए के ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्‍यू का लक्ष्‍य रखा है। कंपनी का दावा है कि उसने 30 करोड़ रुपए का कैशबैक अपने सदस्‍यों को किया है।

Latest Business News