A
Hindi News पैसा बिज़नेस RBI जल्द ही नई सीरीज में जारी करेगा 500 रुपए का नया नोट, होंगी ये खूबियां

RBI जल्द ही नई सीरीज में जारी करेगा 500 रुपए का नया नोट, होंगी ये खूबियां

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI)‍ जल्‍द महात्‍मा गांधी (नई) श्रृंखला में 500 का नया नोट जारी करेगा। इसमें दोनों नंबर पैनलों में इनसेट में E लिखा होगा।

RBI जल्द ही नई सीरीज में जारी करेगा 500 रुपए का नया नोट, होंगी ये खूबियां- India TV Paisa RBI जल्द ही नई सीरीज में जारी करेगा 500 रुपए का नया नोट, होंगी ये खूबियां

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI)‍ जल्‍द महात्‍मा गांधी (नई) श्रृंखला में 500 का नया नोट जारी करेगा। इसमें दोनों नंबर पैनलों में इनसेट में E लिखा होगा। नोट के पिछली तरफ स्‍वच्‍छ भारत का लोगो छपा होगा।

यह भी पढ़ें : BSNL ने लॉन्च किया 99 रुपए में अनलिमिटेड FREE वॉयस कॉलिंग और इन्टरनेट का नया प्लान

ऐसे होंगे 500 के नए नोट

RBI के अनुसार 500 रुपए के नए नोटों में कुछ चीजें अतिरिक्‍त होंगी। उदाहरण के तौर पर नंबर पैनल में स्‍टार हो सकता है। इन नोटों के पैकेट में 100 नोट होंगे लेकिन वे क्रमवार नहीं होंगे। बताते चलें कि सरकार ने संसद में एक सवाल के जवाब में कहा था कि अन्‍य मूल्‍य वर्ग में भी नए डिजाइन के बैंक नोट जारी किए जाएंगे।

तस्‍वीराेें में देखिए 50000 रुपए से कम कीमत की बाइक्‍स

bikes under 50,000 rs

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें : Airtel ने पोस्‍टपेड ग्राहकों के लिए लॉन्‍च किया Infinity प्लान, 549 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेटा, SMS और बहुत कुछ

सरकार के कदमों का FDI पर होगा सकारात्‍मक असर

वित्त राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने लोकसभा में एक लिखित जवाब में बताया कि राजनयिक मिशनों ने सरकार के हाल के अर्थव्यवस्था को अधिक पारदर्शी बनाने के प्रयास की सराहना करते हुए पत्र लिखा है। इस कदम का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) पर सकारात्मक असर होगा।

Latest Business News