A
Hindi News पैसा बिज़नेस RBS ने अपनी शाखाएं बंद करने की घोषणा की

RBS ने अपनी शाखाएं बंद करने की घोषणा की

ब्रिटेन के संकटग्रस्त बैंक RBS ने कहा कि उसने खुदरा सेवाएं दे रही अपनी 10 शाखाओं को अंतत: बंद करने का फैसला किया है। RBS इंडिया ने यह जानकारी दी।

भारत में कारोबार बंद करेगा RBS, देश की सभी 10 शाखाओं में जल्‍द रोक दी जाएगी बैंकिंग सर्विस- India TV Paisa भारत में कारोबार बंद करेगा RBS, देश की सभी 10 शाखाओं में जल्‍द रोक दी जाएगी बैंकिंग सर्विस

मुंबई। ब्रिटेन के संकटग्रस्त बैंक RBS ने कहा कि उसने खुदरा सेवाएं दे रही अपनी 10 शाखाओं को अंतत: बंद करने का फैसला किया है। RBS इंडिया ने एक बयान में यह जानकारी दी। इसके अनुसार, अब हम यहां अपनी खुदरा बैंक शाखाओं से चरणबद्ध तरीके से निकलने की पहल करने की स्थिति में हैं। हालांकि बैंक ने इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने कुछ साल पहले आरबीएस को अपनी शाखाओं (तब 16) को एचएसबीसी इंडिया को बेचने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन का यह बैंक अनेक घोटालों के चलते पश्चिमी देशों में परेशानियों का सामना कर रहा है।

तस्वीरों की मदद से कीजिए असली-नकली नोट की पहचान

currency notes

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

बैंक ने देश में अपना परिचालन बंद करने की घोषणा पहले की थी। सूत्रों का कहना है कि बैंक की खुदरा शाखाओं में इस समय लगभग 400 कर्मचारी हैं। बैंक प्रवक्ता ने कहा कि इस स्टाफ से RBS के सिद्धांतों व स्थानीय नियमों के हिसाब से उचित व पारदर्शी तरीके से व्यवहार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- माल्या को इंटरनेशनल बैंक ने दिया बड़ा झटका, किंगफिशर बीयर यूरोप को RBS नहीं देगा बैंकिंग सर्विस

Latest Business News