A
Hindi News पैसा बिज़नेस आरकॉम ने लॉन्च किया 'कॉलिंग का नया तरीका', 95 फीसदी तक कम आएगा मोबाइल बिल

आरकॉम ने लॉन्च किया 'कॉलिंग का नया तरीका', 95 फीसदी तक कम आएगा मोबाइल बिल

RCOM ने अपने 3G और 4G ग्राहकों के लिए एक नया डेटा प्लान पेश किया। कंपनी का दावा है कि इससे मोबाइल एप से कॉल करना 95 फीसदी तक सस्ता हो जाएगा।

RCOM ने लॉन्च किया ‘कॉलिंग का नया तरीका’, 95 फीसदी तक कम आएगा मोबाइल बिल- India TV Paisa RCOM ने लॉन्च किया ‘कॉलिंग का नया तरीका’, 95 फीसदी तक कम आएगा मोबाइल बिल

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCOM) ने अपने 3G और 4G ग्राहकों के लिए एक नया डेटा प्लान पेश किया। कंपनी का दावा है कि इससे मोबाइल एप से कॉल करना 95 फीसदी तक सस्ता हो जाएगा। RCOM के सीईओ (उपभोक्ता कारोबार) गुरदीप सिंह ने कहा कि कंपनी कॉलिंग का नया तरीका पेशकश के तहत भारत और दुनिया में कहीं भी एप से एप कॉलिंग सुविधा दे रही है।

ये है पूरा प्लान

सिंह ने कहा कि ग्राहक इसके लिए उसके 4G एलटीई नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके तहत कंपन ने 200 एमबी 4G डेटा की कीमत 39 रुपए रखी है। इसके जरिए जियोचैट, व्हाट्सएप, एफबी मैसेंजर, स्काइप, गूगल हैंगआउट जैसे मोबाइल एप के जरिए 300 मिनट कॉल की जा सकती हैं।

देखिए किस कंपनी का क्‍या है 4जी डेटा प्‍लान

4G data plans

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

सीओएआई ने फिर रिलायंस जियो पर साधा निशाना

सेल्यूलर कंपनियों के संगठन सीओएआई ने कहा कि उसकी सदस्य कंपनियों ने रिलायंस जियो इन्फोकॉम को पर्याप्त क्षमता प्रदान की है। सीओएआई का कहना है कि नेटवर्क में जाम जैसी स्थिति (कजेंशन) का कारण रिलांयस जियो की नि:शुल्क कॉल व डेटा सेवाओं की मौजूदा पेशकश के कारण है। रिलायंस जियो ने इससे पहले दूरसंचार नियामक ट्राई से कहा था कि वह एयरटेल सहित उन अन्य प्रमुख कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करे जो कि उसे इंटरकानेक्शन सुविधा नहीं देकर लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन कर रही है। सीओएआई ने रिलायंस जियो के इस दावे का प्रतिरोध किया है कि परीक्षण चरण में उसके 15 लाख ग्राहक हैं। रिपोर्टों के हवाले से सीओएआई का कहना है कि कंपनी ने 20-30 लाख ग्राहक एक्टिवेट कर दिए हैं। गौरतलब है कि इस मुद्दे को लेकर सीओएआई और रिलांयस जियो में जुबानी जंग चल रही है।

Latest Business News