A
Hindi News पैसा बिज़नेस हालिया सरकारी सुधारों से आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने में मिलेगी मदद: कुमार मंगलम बिड़ला

हालिया सरकारी सुधारों से आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने में मिलेगी मदद: कुमार मंगलम बिड़ला

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने सरकार के हालिया सुधारों को शनिवार को साहसिक कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि ये कदम निवेश में तेजी लायेंगे और देश को 7-8 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल करने में मदद करेंगे।

हालिया सरकारी सुधारों से आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने में मिलेगी मदद: कुमार मंगलम बिड़ला- India TV Paisa Image Source : ADITYA BIRLA GROUP/TWITTER हालिया सरकारी सुधारों से आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने में मिलेगी मदद: कुमार मंगलम बिड़ला

मुंबई: आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने सरकार के हालिया सुधारों को शनिवार को साहसिक कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि ये कदम निवेश में तेजी लायेंगे और देश को 7-8 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल करने में मदद करेंगे। उन्होंने विदेश मंत्रालय और पुणे इंटरनेशनल सेंटर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एशिया इकोनॉमिक डायलॉग 2021 के दूसरे दिन यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं वास्तव में कहूंगा कि कमियों को पहले ही दूर किया जा चुका है। आर्थिक सुधारों के लिये हमें एक उच्च वृद्धि दर के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। आधुनिक श्रम संहिता में श्रम कानूनों के समेकन, कृषि क्षेत्र को जकड़न से मुक्त करने के लिये कृषि सुधार, निजीकरण पर स्पष्ट घोषणा जैसे कदम सरकार की ओर से साहस और दृढ़ विश्वास दिखाते हैं, जो वास्तव में अभूतपूर्व है।’’ उनसे पूछा गया था कि 7-8 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल करने के लिये किन सुधारों की आवश्यकता है।

Latest Business News