A
Hindi News पैसा बिज़नेस ब्लैक फ्राइडे के दिन स्मार्टफोन की हुई रिकॉर्ड बिक्री, लोगों ने ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन खरीदारी को दी तरजीह

ब्लैक फ्राइडे के दिन स्मार्टफोन की हुई रिकॉर्ड बिक्री, लोगों ने ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन खरीदारी को दी तरजीह

अमेरिका में ब्लैक फ्राइडे के दिन स्मार्टफोन की रिकॉर्ड बिक्री हुई। विक्रेताओं ने दुकानों में जाकर और ऑनलाइन खरीदारी कर इसका जश्न मनाया।

ब्लैक फ्राइडे के दिन स्मार्टफोन की हुई रिकॉर्ड बिक्री, लोगों ने ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन खरीदारी को दी तरजीह- India TV Paisa ब्लैक फ्राइडे के दिन स्मार्टफोन की हुई रिकॉर्ड बिक्री, लोगों ने ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन खरीदारी को दी तरजीह

सैन फ्रांसिस्को अमेरिका में ब्लैक फ्राइडे के दिन स्मार्टफोन की रिकॉर्ड बिक्री हुई। खरीदारों ने दुकानों में जाकर और ऑनलाइन खरीदारी कर इसका जश्न मनाया। एडोब डिजिटल इनसाइट्स के अनुसार, मोबाइल की बिक्री रिकार्ड स्तर तक पहुंच गई। ब्लैक फ्राइडे नवंबर के चौथे गुरुवार को थैक्सगिविंग डे के अगले दिन आता है। यह क्रिसमस के खरीदारी मौसम की शुरुआत भी होता है। एडोब इनसाइट्स के अनुसार, स्मार्टफोन और टैबलेट सहित मोबाइल उपकरण के 61.1 प्रतिशत खरीदारों ने खुदरा विक्रेताओं की वेबसाइट का रुख किया।

ब्लैक फ्राइडे के लिए गार्टनर में अनुसंधान उपाध्यक्ष एनेट जिमरमैन ने एक बयान में कहा है कि ब्रांड और खुदरा विक्रेताओं ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर बहुत सारे ऑफर दिए हैं। हमें उम्मीद है कि वे सबसे ज्यादा हेडफोन, टैबलेट, फिटनेस बैंड, स्मार्टफोन और टीवी के उमभोक्ताओं को लुभाएंगे। हमें उम्मीद है कि वीपीए-सक्षम स्पीकर, स्मार्टफोन और स्मार्ट हेडफोन से भी मांग काफी बढ़ेगी।

कुछ सालों से ब्लैक फ्राइडे के दिन यूरोप में ऑनलाइन और ऑफलाइन भी काफी बिक्री हो रही है। जिमरमैन ने कहा कि हम ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस और इटली जैसे कई देशों में यह प्रवृत्ति देख सकते हैं, जहां ब्लैक फ्राइडे और साइबर वीक दुकानदारों के लिए बहुत अच्छा रहता है।

यह भी पढ़ें : सरकार ने किया वादा, हर घर को मिलेगी हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे सस्ती बिजली

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की SUV हेक्सा ने नेपाल में दी दस्‍तक, पहली खेप में 11 ग्राहकों को की गई डिलिवर

Latest Business News