A
Hindi News पैसा बिज़नेस कोरोना की संभावित नई लहर से निपटने के लिये RIL ने तेज की तैयारियां, बच्चों की देखभाल पर बढ़ाया फोकस

कोरोना की संभावित नई लहर से निपटने के लिये RIL ने तेज की तैयारियां, बच्चों की देखभाल पर बढ़ाया फोकस

रिलायंस फाउंडेशन नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया वर्ली में कोविड के लिये समर्पित 650 बेड का अस्पताल चला रहे हैं। जिसमें से 100 बेड महामारी से ग्रसित बच्चों के लिये हैं।

<p>रिलायंस फाउंडेशन ने...- India TV Paisa Image Source : PTI रिलायंस फाउंडेशन ने बढ़ाये कोविड बेड  

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज कोरोना की मौजूदा लहर से निपटने में सरकार की मदद करने के साथ साथ भविष्य में किसी भी संभावित नई लहर से निपटने की तैयारी भी कर रही है। दुनिया भर से मिल रही जानकारियों को देखते हुए रिलायंस फाउंडेशन ने इस बीमारी से बच्चों को सुरक्षित रखने पर अपना फोकस बढ़ा दिया है। रिलायंस फाउंडेशन के मुताबिक मुंबई में किसी भी नई संभावित लहर से निपटने के लिये सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने बच्चों और बड़ों के लिए बेड के प्रबंधन पर काम तेज कर दिया है।   

फाउंडेशन के मुताबिक हाल ही में बच्चों और युवाओं में कोविड-19 मामलों में तेजी को देखते हुए आरएफएच ने अपना फोकस बच्चों के इलाज की सुविधाओं पर बढ़ा दिया है। फिलहाल ये नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया वर्ली में कोविड के लिये समर्पित 650 बेड का अस्पताल चला रहे हैं। जिसमें से 100 बेड महामारी से ग्रसित बच्चों के लिये हैं वहीं 20 आईसीयू बेड हैं। आईसीयू बेड्स में बड़ों और बच्चों के लिये वेंटीलेटर सुविधायें, मॉनिटरिंग उपकरण , डायलिसिस सपोर्ट और ऑक्सीजन सप्लाई जैसी सुविधायें हैं। यहां मरीजों की देखभाल के लिए 500 से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कस जिसमें डॉक्टर, नर्स और नॉन मेडिकल प्रोफेश्नल शामिल हैं, लगे हुए हैं। सभी सुविधाओं का खर्च रिलायंस फाउंडेशन उठा रही है। एनएससीआई में इलाज कराने वाले मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है, जिसका खर्च भी रिलायंस फाउंडेशन उठा रही है।
 
मौजूदा स्थितियों पर रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन श्रीमती नीता अंबानी ने कहा कि हम कोविड 19 संकट में देश की मदद के लिये और संकट के खिलाफ मजबूती से लड़ने के लिए हर संभव कदम उठायेंगे। कोविड-19 के ताजा संकेतों के देखते हुए रिलायंस फाउंडेशन चलाये जा रहे कोविड सेंटर में बेड्स, संसाधनों और ऑक्सीजन सप्लाई को बढ़ाने की दिशा में लगातार काम करती रहेगी।  

आरएफएच ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लैक्स में स्थित ट्राइंडेट होटल में हल्के और मध्यम लक्षण वाले मरीजों की देखभाल के लिये 100 बेड की शुरूआत कर दी है, जो की बीएमसी के द्वारा दी गयी दिशानिर्देशों पर चलाये जा रहे हैं। 

Latest Business News