A
Hindi News पैसा बिज़नेस RJio की 4G सर्विस के लिए जरूरी नहीं नई सिम खरीदना, मौजूदा नंबर पर ऐसे हासिल करें सुविधा

RJio की 4G सर्विस के लिए जरूरी नहीं नई सिम खरीदना, मौजूदा नंबर पर ऐसे हासिल करें सुविधा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो की सर्विस लेने वालों के लिए दिसंबर तक डेटा, कॉल और एसएमएस फ्री देने की घोषणा की है।

Jio Digital Life: लॉन्च हुई रिलायंस जियो की कर्मशियल सर्विस, मौजूदा नंबर पर ऐसे हासिल करें सुविधा- India TV Paisa Jio Digital Life: लॉन्च हुई रिलायंस जियो की कर्मशियल सर्विस, मौजूदा नंबर पर ऐसे हासिल करें सुविधा

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की फुल सर्विस आज से शुरू हो गई है। अब कोई भी यूजर रिलायंस या अन्य स्टोर से नई सिम खरीदकर फ्री सर्विस का लाभ उठा सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो की सर्विस लेने वालों के लिए दिसंबर तक डेटा, कॉल और एसएमएस फ्री देने की घोषणा की है। इसके अलावा रिलायंस यूजर्स को लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉल की सुविधा दे रही है। ऐसे में अगर आप भी जियो की सर्विस का फायदा उठाना चाहते हैं तो अपना नंबर पोर्ट कर सकते हैं। गौरतलब है कि मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) की मदद से यूजर्स बगैर नंबर बदले अपनी मोबाइल कंपनी को बदल सकता है। हम आपको बताते हैं अपना नंबर रिलायंस जियो में पोर्ट करने का तरीका।

ये है पोर्ट करने का पूरा तरीका

आपको अपने मोबाइल नंबर से Port की रिक्वेस्ट अपने मौजूदा ऑपरेटर को टाइप करके “ ” लिखकर 1900 पर भेजना होगा। ऐसा करने के बाद आपको एक UPC कोड यानि यूनिक पोर्ट कोड 1901 नंबर से SMS के द्वारा मोबाइल पर मिलेगा। यह 15 दिनों के लिए वैध है और ऐसा होते ही आप अपने नंबर को रिलायंस में चेंज करने के लिए सक्षम हो जाएंगे।

तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

reliance JIO offers

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

देने होंगे ये डॉक्यूमेंट

इसके बाद किसी भी रिलायंस मोबाइल स्टोर/रिलायंस वर्ल्ड या रिटेलर के पास जाकर ग्राहक आवेदन फॉर्म यानि (CAF) भर दें। आपको एड्रेस प्रूफ, आइडेंटी प्रूफ और एक फोटो यानी सामान्य आवश्यक दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता होगी। रिलायंस आपको एक नया सिम कार्ड जारी कर देगी। बताया जाता है कि अगले 5 दिनों के लिए आप वर्तमान ऑपरेटर के साथ बने रहेंगे। छठे दिन बाद आप पुराने सिम को हटाकर नया रिलायंस सिम डाल सकते हैं।

Latest Business News