A
Hindi News पैसा बिज़नेस Reliance Jio के नाम दर्ज हुआ नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक

Reliance Jio के नाम दर्ज हुआ नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक

Reliance Jio ने अपने ऑपरेशंस के पहले ही महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। यह एक विश्व रिकॉर्ड है। यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी कंपनी ने हासिल नहीं की।

World Record: Reliance Jio के नाम दर्ज हुआ नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक- India TV Paisa World Record: Reliance Jio के नाम दर्ज हुआ नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ऑपरेशन के पहले ही महीने में  1.6 करोड़ ग्राहक बनाये हैं। कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकार्ड है। क्योंकि यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप ने हासिल नहीं की है। चाहे वह फेसबुक हो, वाट्सऐप या स्पाइक हो।

ये भी पढ़े: रिलायंस जियो सिम पाना हुआ बेहद आसान, इस नंबर पर फोन करते ही मिल जाएगी सारी जानकारी 

26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने 4जी सेवाओं का अपना ऑपरेशन औपचारिक रूप से पांच सितंबर को शुरू किया था।
  • भारत के इस बाजार में नयी नयी प्रवेशकर्ता इस कंपनी का कहना है कि उसने पहले 26 दिन में ही 1.6 करोड़ से अधिक ग्राहक हासिल किए हैं।

रिलायंस की ओर से जारी बयान के अनुसार अंबानी ने नयी कंपनी की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा है, हमें खुशी है कि लोगा इस बात को समझ रहे हैं और हमारी सेवाओं का पूरा इस्तेमाल कर रहे है। जियो का उद्देश्य डेटा की ताकत से हर भारतीय को सशक्त बनाना है।

तस्वीरों के जरिए जानिए Jio सिम पाने का तरीका…

Activate Jio SIM

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

जियो दिसंबर तक दे रहा है फ्री सर्विस

  • रिलायंस जियो फिलहाल वेलकम ऑफर अवधि में चल रही है जिसके तहत उसकी सारी सेवाएं इस दिसंबर तक बिलकुल नि:शुल्क हैं।

आईफोन के ग्राहकों को मिलेगी 15 महीने तक फ्री सर्विस

  • कंपनी ने हाल ही में आईफोन के नये ग्राहकों के लिए अपने सारी सेवाएं एक साल यानी दिसंबर 2017 के आखिर तक नि:शुल्क देने की विशेष योजना की घोषणा की। कंपनी जल्द से जल्द 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

अब आसानी से मिलेगा नया सिम

  • कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है।
  • कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक व जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है।
  • विग्यप्ति के अुनसार कंपनी कुछ ही सप्ताह के अंदर इस प्रणाली को पूरे देश में लागू करेगी।

Latest Business News