A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस Jio ने फिर बनाया रिकॉर्ड, लगातार चौथे महीने 4G स्‍पीड में मारी बाजी

रिलायंस Jio ने फिर बनाया रिकॉर्ड, लगातार चौथे महीने 4G स्‍पीड में मारी बाजी

नई दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी रिलायंस Jio के नेटवर्क पर अप्रैल में सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई।

रिलायंस Jio ने फिर बनाया रिकॉर्ड, लगातार चौथे महीने 4G स्‍पीड में मारी बाजी- India TV Paisa रिलायंस Jio ने फिर बनाया रिकॉर्ड, लगातार चौथे महीने 4G स्‍पीड में मारी बाजी

नई दिल्ली। नई दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी रिलायंस Jio के नेटवर्क पर अप्रैल में सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, यह अब तक की सबसे अधिक 19.12 मेगाबाइट प्रति सेकंड रही है। TRAI अपनी माईस्पीड एप की मदद से डाउनलोड स्पीड का डाटा संग्रहण करता है और उसका आकलन करता है। यह डाटा संग्रहण वास्तविक समय के आधार पर किया जाता है। आम भाषा में कोई उपयोक्ता 16 एमबीपीएस की स्पीड पर पांच मिनट में एक आम बॉलीवुड फिल्म डाउनलोड कर सकता है।

यह भी पढ़ें :GST के बाद महंगे हो जाएंगे कपड़े, 1,000 रुपए से कम के रेडीमेड गारमेंट्स पर लगेगा 5% टैक्‍स

TRAI की इस रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में रिलायंस Jio की स्पीड 19.12 एमबीपीएस रही जो उसकी पिछले महीने की 18.48 एमबीपीएस की स्पीड से भी बेहतर है। यह लगातार चौथा महीना है जब इस सूची में Jio शीर्ष पर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में आइडिया सेल्युलर के नेटवर्क पर 13.70 एमबीपीएस और वोडाफोन इंडिया के नेटवर्क पर 13.38 एमबीपीएस की स्पीड दर्ज की गई। जबकि देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवाप्रदाता भारती एयरटेल की अप्रैल में डाउनलोड स्पीड 10.15 एमबीपीएस रही।

यह भी पढ़ें : RCOM ने किया अागाह, भारी नकदी संकट से जूझ रही है देश की टेलिकॉम इंडस्‍ट्री

Latest Business News