A
Hindi News पैसा बिज़नेस बिना अनुमति PM नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर अपने विज्ञापन में इस्‍तेमाल करने पर रिलायंस जियो और पेटीएम ने माफी मांगी

बिना अनुमति PM नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर अपने विज्ञापन में इस्‍तेमाल करने पर रिलायंस जियो और पेटीएम ने माफी मांगी

रिलायंस जियो और पेटीएम ने बिना पूर्व अनुमति के अपने विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर का उपयोग करने के लिए माफी मांगी है।

बिना अनुमति PM नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर अपने विज्ञापन में इस्‍तेमाल करने पर रिलायंस जियो और पेटीएम ने माफी मांगी- India TV Paisa बिना अनुमति PM नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर अपने विज्ञापन में इस्‍तेमाल करने पर रिलायंस जियो और पेटीएम ने माफी मांगी

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो और पेटीएम ने बिना पूर्व अनुमति के अपने विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर का उपयोग करने के लिए माफी मांगी है। यह जानकारी शुक्रवार को संसद में दी गई।

अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो और विजय शेखर शर्मा द्वारा स्‍थापित पेटीएम ने बिना सरकार की मंजूरी लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर का इस्‍तेमाल अपने-अपने विज्ञापनों में करने के लिए माफी मांगी है।

दोनों कंपनियों को नोटिस भेजकर यह पूछा गया था कि क्‍यों उन्‍होंने प्रधानमंत्री के नाम और फोटो का इस्‍तेमाल वाणिज्यिक लाभ के लिए न करने के दिशा-निर्देशों का उल्‍लंघन किया।

यह भी पढ़ेें: Paytm ने 24 घंटे में लिया यूटर्न, क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे डालने पर 2% चार्ज लगाने का फैसला लिया वापस

  • उपभोक्‍ता मामलों के मंत्रालय ने इस संबंध में दोनों कंपनियों को लिखित चेतावनी देते हुए कहा था कि इस काम के लिए उन पर जुर्माना लगाया जा सकता है।
  • पिछले साल सितंबर में रिलायंस जियो ने अपने विज्ञापन के जरिये कंपनी की 4जी सेवाओं को मोदी सरकार के महत्‍वाकांक्षी डिजिटल इंडिया प्रोजेक्‍ट के लिए समर्पित किया था।
  • राष्‍ट्रीय अखबारों में पूरे पेज का यह विज्ञापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर के साथ प्रकाशित किया गया था।
  • इसके बाद नवंबर में जब प्रधानमंत्री मोदी ने 500 और 1000 रुपए के नोटों को बंद करने की घोषणा की, तब पेटीएम ने भी इसी प्रकार का विज्ञापन देकर इस कदम का स्‍वागत किया था।
  • सरकार के इस कदम के बाद देश में डिजिटल वॉलेट जैसे पेटीएम और मोबीक्विक का कारोबार तेजी से बढ़ा था।

Latest Business News