A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस जियो वापस लेगी अपना समर सरप्राइज ऑफर, TRAI ने प्राइम मेंबर बनने की तारीख बढ़ाने पर जताया एतराज

रिलायंस जियो वापस लेगी अपना समर सरप्राइज ऑफर, TRAI ने प्राइम मेंबर बनने की तारीख बढ़ाने पर जताया एतराज

ट्राई ने रिलायंस जियो को जियो प्राइम योजना को 15 दिन आगे बढ़ाने का फैसला वापस लेने और समर सरप्राइज ऑफर को भी वापस लेने को कहा है।

रिलायंस जियो वापस लेगी अपना समर सरप्राइज ऑफर, TRAI ने प्राइम मेंबर बनने की तारीख बढ़ाने पर जताया एतराज- India TV Paisa रिलायंस जियो वापस लेगी अपना समर सरप्राइज ऑफर, TRAI ने प्राइम मेंबर बनने की तारीख बढ़ाने पर जताया एतराज

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम नियामक ट्राई ने रिलायंस जियो द्वारा जियो प्राइम योजना को 15 दिन बढ़ाने और समर सरप्राइज ऑफर पर एतराज जताया है। ट्राई ने रिलायंस जियो को जियो प्राइम योजना को 15 दिन आगे बढ़ाने का फैसला वापस लेने का आदेश दिया है। इसके अलावा ट्राई ने समर सरप्राइज ऑफर के तहत तीन महीने के प्रोत्‍साहन पेशकश को भी वापस लेने को कहा है।

जियो ने कहा है कि वह विनियामक के निर्देशों का पूर्णतया पालन सुनिश्चित करेगी। कंपनी ने कहा है कि जियो समर सरप्राइज ऑफर के तहत तीन महीने की मुफ्त प्रोत्‍साहन योजना को जितना जल्‍दी संचालनात्‍मक रूप से संभव होगा उतनी जल्‍दी वापस लिया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने आगे कहा है कि जियो समर सरप्राइज ऑफर के बंद होने से पहले जिन ग्राहकों ने इसको सब्‍सक्राइब्‍ड किया है उन्‍हें इस ऑफर के तहत सेवाएं आगे भी मिलती रहेंगी।

31 मार्च को अचानक रिलायंस जियो ने अपने प्राइम जियो योजना की अंतिम तिथि 15 दिन बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी। पहले इस योजना को 31 मार्च को ही समाप्‍त होना था और एक अप्रैल से कंपनी सेवाओं के लिए शुल्‍क वसूलने वाली थी।

इसके अलावा रिलायंस जियो ने समर सरप्राइज ऑफर की भी घोषणा की थी, जिसके तहत 15 अप्रैल तक 99 रुपए का एकमुश्‍त भुगतान कर प्राइम मेंबर बनकर 303 रुपए या इससे अधिक मूल्‍य का अन्‍य प्‍लान खरीदने पर अगले तीन महीने तक सभी सेवाएं मुफ्त में दी जा रही हैं। रिलायंस ने एक जुलाई से शुल्‍क लेने की घोषणा की थी।

अरबपति मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस जियो ने पिछले साल 5 सितंबर को अपना वाणिज्यिक संचालन शुरू किया था। उस समय कंपनी ने तीन महीने का प्रमोशनल ऑफर जियो वेलकम पेश किया था, जिसे दिसंबर में और तीन महीने आगे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया और इसका नाम जियो हैप्‍पी न्‍यू ईयर कर दिया। पूरी टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में जियो की इस मार्केटिंग रणनीति का विरोध हो रहा है और दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भारी नुकसान में है।

Latest Business News