A
Hindi News पैसा बिज़नेस Long Wait : रिलायंस जियो के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 2016 की दूसरी छमाही में शुरू होगी 4G सर्विस

Long Wait : रिलायंस जियो के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 2016 की दूसरी छमाही में शुरू होगी 4G सर्विस

अरबपति इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो अपनी बहुप्रतीक्षित 4G सर्विस कमर्शियल रूप से 2016 की दूसरी छमाही में पेश करने को तैयार है।

Long Wait : रिलायंस जियो के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 2016 की दूसरी छमाही में शुरू होगी 4G सर्विस- India TV Paisa Long Wait : रिलायंस जियो के लिए अभी और करना होगा इंतजार, 2016 की दूसरी छमाही में शुरू होगी 4G सर्विस

नई दिल्ली। अरबपति इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो अपनी बहुप्रतीक्षित 4G सर्विस कमर्शियल रूप से 2016 की दूसरी छमाही में पेश करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि हम 80 फीसदी भारतीयों को तेज गति का मोबाइल इंटरनेट और वॉयस सर्विस उपलब्ध कराएंगे। रिलायंस जियो ने दिसंबर के अंत में अपनी चौथी पीढ़ी की सर्विस कर्मचारियों के लिए शुरू की थी। उसके बाद माना जा रहा था कि कंपनी 4G सर्विस की शुरूआत मार्च-अप्रैल में करेगी।

2016 की दूसरी छमाही में शुरू होगी सर्विस

अंबानी ने कहा, हम इसे 2016 की दूसरी छमाही में पेश करने को तैयार हैं। 80 फीसदी भारतीय आबादी को तेज गति का मोबाइल ब्रॉडबैंड इंटरनेट मिलेगा। उन्होंने कहा, 1.3 अरब भारतीय इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। 2017 तक हम 90 फीसदी आबादी को कवर करेंगे। 2018 तक पूरे देश को डिजिटल ढांचे से जोड़ लिया जाएगा। वहीं, रिलायंस ग्रुप की टेलीकॉम यूनिट बंटवारे में छोटे भाई अनिल अंबानी के पास जाने के बाद यह मुकेश अंबानी की टेलीकॉम क्षेत्र में वापसी है।

देखिए रिलायंस LYF की कंप्‍लीट रेंज और स्‍पेसिफिकेशंस

lyf Smart Phone

lyf-flame

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

रिलायंस जियो के पास सबसे ज्यादा स्पेक्ट्रम

रिलायंस जियो इन्फोकॉम की 4G सर्विस फिलहाल कंपनी के 1,20,000 कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों तथा कारोबारी भागीदारों को उपलब्ध हैं। यह रिलायंस इंडस्ट्रीज की इकाई है। इसने दूरसंचार उपक्रम में अभी तक 15 अरब डॉलर का निवेश किया है। रिलायंस जियो के पास किसी भी सर्विस में इस्तेमाल के लिए 800 मेगाहट्र्ज, 1800 मेगाहट्र्ज और 2300 मेगाहट्र्ज में कुल 51.1 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम है, जो सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों में सबसे अधिक है।

Latest Business News