A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस जियो अपने यूजर्स को लाइफ टाइम देगी FREE कॉलिंग, TRAI ने दी मंजूरी

रिलायंस जियो अपने यूजर्स को लाइफ टाइम देगी FREE कॉलिंग, TRAI ने दी मंजूरी

दिवाली से पहले सरकार ने टेलीकॉम यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। रिलायंस जियो अपने यूजर्स को अब लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा दे सकती है।

Happy Diwali: Reliance Jio अपने यूजर्स को लाइफ टाइम देगी FREE कॉलिंग, TRAI ने दी मंजूरी- India TV Paisa Happy Diwali: Reliance Jio अपने यूजर्स को लाइफ टाइम देगी FREE कॉलिंग, TRAI ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। दिवाली से पहले सरकार ने टेलीकॉम यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री करने वाली कंपनी रिलायंस जियो अपने यूजर्स को अब लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा दे सकती है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने इसकी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा जियो का वेलकम ऑफर 31 दिसंबर तक चलेगा। ऐसे में जियो के यूजर्स के लिए यह दिवाली का सबसे बड़ा तोहफा है।

 ट्राई ने जियो के ऑफर को ठहराया सही

ट्राई ने कहा है कि टेलिकॉम सेक्टर में आई इस नई कंपनी का प्लान मौजूदा नियमों के अनुरूप है और यह भेदभावपूर्ण नहीं है। ट्राई ने टेलिकॉम ऑपरेटरों को लिखे एक पत्र में कहा, ‘यह पाया गया कि ट्राई में दाखिल किए गए टैरिफ प्लान को आईयूसी का पालन नहीं करने वाला, मनमानाा और भेदभावपूर्ण नहीं माना जा सकता।’

तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

reliance JIO offers

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

मौजूदा ऑपरेटरों ने मनमानी का लगाया था आरोप

  • एयरटेल, वोडाफोन और अन्य कंपनियों ने ट्राई से जियो द्वारा दी जा रही फ्री कॉल सेवा का विरोध किया था।
  • कंपनियों ने जियो पर आरोप लागाया था कि उसके टैरिफ प्लान मनमाना, भेदभावपूर्ण और मौजूदा नियमों का पालन नहीं करने वाला है।
  • टेलीकॉम ऑपरेटरों को दूसरे नेटवर्क के जरिए कॉलिंग सुविधा देने के लिए उस नेटवर्क को प्रति मिनट 14 पैसे की दर से शुल्‍क देना होता है।
  • कंपनियों का कहना है जियो नियमों का पालन नहीं कर रही है।

रिलायंस जियो ने अपने एक बयान में फ्री लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल पर जोर देते हुए कहा है कि हमारे इस पैकेज का मुख्य उद्देश्य हमेशा के लिए ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान करना है।

1 सितंबर को रिलायंस जियो को लॉन्च करते हुए रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो अपने ग्राहकों को इंटरनेट आधारित वॉयस कॉलिंग की सर्विस लाइफ टाइम फ्री देगी।

Latest Business News