A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस लाइफ ने बनाई विस्‍तार की रणनीति, 5000 बीमा एजेंट और 2000 बिक्री कर्मचारियों की होगी भर्ती

रिलायंस लाइफ ने बनाई विस्‍तार की रणनीति, 5000 बीमा एजेंट और 2000 बिक्री कर्मचारियों की होगी भर्ती

रिलायंस लाइफ ने विस्तार रणनीति के तहत अगले तीन महीनों में 5,000 बीमा एजेंट और करीब 2,000 बिक्री कर्मचारी नियुक्त करने की योजना बनाई है।

रिलायंस लाइफ ने बनाई विस्‍तार की रणनीति, 5000 बीमा एजेंट और 2000 बिक्री कर्मचारियों की होगी भर्ती- India TV Paisa रिलायंस लाइफ ने बनाई विस्‍तार की रणनीति, 5000 बीमा एजेंट और 2000 बिक्री कर्मचारियों की होगी भर्ती

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र की प्रमुख बीमा कंपनी रिलायंस लाइफ ने अपने वितरण नेटवर्क की विस्तार रणनीति के तहत अगले तीन महीनों में 5,000 बीमा एजेंट और करीब 2,000 बिक्री कर्मचारी नियुक्त करने की योजना बनाई है।  कंपनी ने हाल के महीनों में करीब 15,000 बीमा एजेंट नियुक्त किए हैं और योजना के मुताबिक नियुक्ति गतिविधियों से मार्च 2016 में समाप्त हो रहे मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान नियुक्त एजेंटों की संख्या बढ़कर 20,000 हो जाएगी।

इसके अलावा अगले तीन महीनों में हर चैनल में करीब 2,000 बिक्री करने वाले कर्मचारी नियुक्त किए जाएंगे। रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य एजेंसी अधिकारी मनोरंजन साहू ने बताया कि कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में 15,000 बीमा एजेंट नियुक्त किए हैं और चालू वित्त वर्ष के अंत तक 5,000 और एजेंट नियुक्त किए जाएंगे ताकि कंपनी अपनी पहुंच बढ़ा सके। इससे कंपनी का वितरण नेटवर्क मजबूत होगा और नए ग्राहक बनाने में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कंपनी बीमा एजेंट नियुक्त करने और देश भर में मौजूदा एजेंट नेटवर्क के विस्तार के लिए टियर टू और थ्री शहरों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इन बीमा एजेंटों की नियुक्ति के लिए कंपनी की नजर अर्धशहरी और ग्रामीण क्षेत्रों पर है। फिलहाल रिलायंस लाइफ (आरएलआईसी) में करीब 10,000 कर्मचारी और एक लाख से अधिक बीमा एजेंट कार्यतर हैं।

समुद्री विमान में निवेश के लिए अमेरिकी उद्यमियों को आमंत्रण

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने देश में समुद्री विमान की संभावना का दोहन करने के लिए अमेरिकी उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है। देश में समुद्री विमान के विकास से पर्यटन क्षेत्र को गति मिलेगी। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि चाहे बात विज्ञान और प्रौद्योगिकी की हो या फिर कृषि की, यह समय नवप्रर्वतन का है जो देश की तस्वीर बदल सकता है। उन्होंने कहा कि हम सामुद्रिक विमान को प्रोत्साहन देना चाहते हैं। छोटे से देश मालदीव के पास 47 ऐसे विमानों का बेड़ा है लेकिन भारत में व्यापक संभावना के बावजूद कुछ नहीं है। मैं अमेरिकी उद्योगपतियों से भारत में इस क्षेत्र में निवेश को न्यौता देता हूं। यहां काफी संभावना है।

Latest Business News