A
Hindi News पैसा बिज़नेस Reliance Retail ने Just Dial का पूर्ण नियंत्रण हासिल किया

Reliance Retail ने Just Dial का पूर्ण नियंत्रण हासिल किया

आरआरवीएल ने 20 जुलाई 2021 को जस्ट डायल के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी वी एस एस मणि से एक थोक सौदे में कंपनी के 10 रुपये चुकता कीमत वाले 1.31 करोड़ शेयर 1,020 रुपये प्रति शेयर की दर से अधिग्रहण किए थे।

Reliance Retail ने Just Dial का पूर्ण नियंत्रण हासिल किया- India TV Paisa Image Source : FILE Reliance Retail ने Just Dial का पूर्ण नियंत्रण हासिल किया

नयी दिल्ली: जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस रिटेल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने जस्ट डायल का पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है। फर्म की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने जुलाई में 3,497 करोड़ रुपये में जस्ट डायल में नियंत्रक हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद ‘‘आरआरवीएल ने सेबी के अधिग्रहण विनियमों के अनुसार एक सितंबर 2021 से जस्ट डायल लिमिटेड का पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है।’’ 

आरआरवीएल ने 20 जुलाई 2021 को जस्ट डायल के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी वी एस एस मणि से एक थोक सौदे में कंपनी के 10 रुपये चुकता कीमत वाले 1.31 करोड़ शेयर 1,020 रुपये प्रति शेयर की दर से अधिग्रहण किए थे। कुल मिलाकर आरआरवीएल के पास जस्ट डायल के 40.90 प्रतिशत शेयर हैं। आरआरवीएल अब जस्ट डायल के अन्य शेयरधारकों से 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश करेगी। 

आरआरवीएल ने कहा है कि जस्ट डायल में निवेश अपने लाखों साझेदार व्यापारियों, सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों के लिए डिजिटल परिवेश को और मजबूत बनाकर नए कारोबार को लेकर कंपनी की प्रतिबद्धता को बताता है। उल्लेखनीय है कि जस्ट डायल ने हाल ही में अपना बी 2 बी (कंपनियों के बीच) मार्केटप्लेस मंच जेडी मार्ट शुरू किया है जो देश में निर्माताओं, वितरकों, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को इंटरनेट के लिए तैयार होने और अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने में सक्षम बनाने पर काम कर रहा है। 

Latest Business News