A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस इंस्ट्रीज ने वेतन कटौती खत्म की, कर्मचारियों को बोनस भी देगी

रिलायंस इंस्ट्रीज ने वेतन कटौती खत्म की, कर्मचारियों को बोनस भी देगी

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले कंपनी समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोविड19 संकट के बीच अपने पेट्रोलियम प्रभाग में लागू वेतन कटौती खत्म कर दी है। कंपनी ने कर्मचारियों को काम के अनुसार बोनस भी देने का फैसला किया है।

Reliance rolls back salary cuts, offers bonus - India TV Paisa Image Source : PTI Reliance rolls back salary cuts, offers bonus 

नयी दिल्ली: मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले कंपनी समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोविड19 संकट के बीच अपने पेट्रोलियम प्रभाग में लागू वेतन कटौती खत्म कर दी है। कंपनी ने कर्मचारियों को काम के अनुसार बोनस भी देने का फैसला किया है। मामले की जानकारी रखने वाले दो व्यक्तियों ने बताया कि कंपनी ने कर्मचा​रियों को कोराना काल में काम करने के प्रति सद्भावना दर्शाते हुए उनको अगले साल के वैरियेबल वेतन में से 30 प्रतिशत अग्रिम देने की भी पेशकश की है। 

इस पेशकश से कंपनी के एक लाख से ​अधिक कर्म​चारियों को सहूलियत हो सकती है। कंपनी ने अप्रैल में अपने हाइड्रोकार्बन :पेट्रोलियम: प्रभाग में दस से 50 प्रतिशत तक वेतन कटौती लागू की थी। चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपना पूरा वेतन छोड़ दिया था। 

कंपनी ने नकद बोनस और काम पर आधारित प्रोत्साहन का भुगतान भी टाल दिया था। वह सामान्य तौर पर वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ये भुगतान करती है। सूत्रों ने कहा कि पेट्रोलियम प्रभाग में कटौती समाप्त करने के लिए कंपनी ने किसी और प्रभाग से पैसे का प्रबंध किया होगा। इस बारे में ईमेल से पूछे गए सवाल का कंपनी की ओर से कोई जवाब प्राप्त नहीं हो सका। 

Latest Business News