A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस 5 दिसंबर को देशभर में लॉन्च करेगी Jio Money एप, पेमेंट करना होगा आसान

रिलायंस 5 दिसंबर को देशभर में लॉन्च करेगी Jio Money एप, पेमेंट करना होगा आसान

डिजिटल लेन-देन को खासतौर से छोटे व्यापारियों के बीच बढ़ावा देने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज अगले हफ्ते जियो-मनी (Jio) व्यापारी समाधान लॉन्च कर रही है।

Cashless: रिलायंस 5 दिसंबर को देशभर में लॉन्च करेगी Jio Money एप, पेमेंट करना होगा आसान- India TV Paisa Cashless: रिलायंस 5 दिसंबर को देशभर में लॉन्च करेगी Jio Money एप, पेमेंट करना होगा आसान

मुंबई। डिजिटल लेन-देन को खासतौर से छोटे व्यापारियों के बीच बढ़ावा देने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज अगले हफ्ते जियो-मनी (Jio) व्यापारी समाधान लॉन्च कर रही है। रिचार्ज और बिल पेमेंट जैसी सुविधाओं से लैस एप दुकानों और स्टोर्स पर पेमेंट करने के काम भी आएगी।

आरआईएल के नवी मुंबई स्थित दफ्तर में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “व्यापारियों, खासतौर से छोटे व्यापारियों को डिजिटल भुगतान में सक्षम बनाने के लिए जियो डिजिटल खुदरा पारिस्थितिकीतंत्र पर काम कर रही है। 5 दिसंबर से सभी व्यापारी Jio मनी मर्चेट एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकेंगे।”

पेमेंट करने में होगी आसानी

  • अंबानी ने कहा कि इस एप की मदद से सभी तरह के डिजिटल लेनदेन किए जा सकेंगे।
  • चाहे वह मंडी हो, छोटी दूकानें हो, रेस्टरां हो, रेलवे टिकट काउटंर हो या बस टिकट हो।
  • इससे एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को पैसे भेज सकेगा।
  • उन्होंने कहा, “Jio मनी से सीधे बैंक एकाउंट से बैंक एकाउंट में पैसा भेजा जा सकेगा या भुगतान किया जा सकेगा।”
  • अंबानी ने कहा, “Jio मनी का लक्ष्य चार लाख गांवों और 17,000 शहरों के करीब एक करोड़ छोटे व्यापारियों को अपने साथ जोड़ना है।
  • यह प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया विजन के अनुरूप है।”

तस्‍वीरों में देखिए जियो हैपी न्‍यू ईयर ऑफर को

Jio Welcome 2

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

अंबानी ने कहा, “आज की तारीख में जियो मनी एप्लिकेशन की मदद से हर भारतीय डिजिटल मनी वॉलेट को एक्सेस कर सकता है जो बैंक अकाउंट से लिंक होगा।” उन्होंने आगे कहा, “कैश को डिज़िटल कैश बनाने की कड़ी में जियो मनी अहम भूमिका निभाने वाला है।

Latest Business News