A
Hindi News पैसा बिज़नेस रेलिगेयर बनाएगी अलग इकाइयां, तीन कंपनियों को करेगी सूचीबद्ध

रेलिगेयर बनाएगी अलग इकाइयां, तीन कंपनियों को करेगी सूचीबद्ध

रेलिगेयर एंटरप्राइजिज ने अपने मौजूदा कारोबार को फिर से गठित करने की घोषणा की है। कंपनी अपने कारोबार को तीन अलग-अलग सूचीबद्ध इकाईयों में विभाजित करेगी।

रेलिगेयर बनाएगी अलग इकाइयां, तीन कंपनियों को करेगी सूचीबद्ध- India TV Paisa रेलिगेयर बनाएगी अलग इकाइयां, तीन कंपनियों को करेगी सूचीबद्ध

नई दिल्ली। वित्तीय सेवा क्षेत्र की कंपनी रेलिगेयर एंटरप्राइजिज ने अपने मौजूदा कारोबार को फिर से गठित करने की घोषणा की है। कंपनी अपने कारोबार को तीन अलग-अलग सूचीबद्ध इकाईयों में विभाजित करेगी। कंपनी की नई व्यवस्था के तहत कंपनी के मौजूदा कारोबार- ऋण वितरण, स्वास्थ्य बीमा और पूंजी बाजार को अलग-अलग तीन सूचीबद्ध कंपनियों के तहत लाया जायेगा।

वर्तमान में रेलिगेयर एंटरप्राइजिज लिमिटेड (आईएल) गैर-संचालन वाली होल्डिंग कंपनी है जो कि विभिन्न कारोबार को देखती है और एनएचई और बीएसई में सूचीबद्ध है। आरईएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुनील गोधवानी ने कहा, इंकाईयों को अलग करने के प्रस्ताव से विभिन्न कारोबार का बेहतर मूल्यांकन हो सकेगा और इससे निवेशकों को अपनी पसंद के कारोबार में निवेश करने का विकल्प मिलेगा। उन्होंने कहा, पिछले एक साल के दौरान हमने अपने कारोबार को मजबूत करने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं और पूरी तरह से भारत केन्द्रीय रणनीति बनाए रखी है।

यह भी पढ़ें- सॉफ्टवेयर पेटेंट के नए नियम जारी, सिर्फ कंप्यूटर के लिए किए गए प्रोग्राम को नहीं माना जाएगा इन्वेंशन

इस बीच आरईएल का पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में शुद्ध घाटा बढ़कर 68 करोड़ रुपए हो गया। इससे पिछले साल 2014-15 की इसी तिमाही में कंपनी का एकल घाटा 16.53 करोड़ रुपए रहा था। जनवरी से मार्च 2016 तिमाही में कंपनी की कुल आय भी 12.23 फीसदी घटकर 16.71 करोड़ रुपए रह गई। पूरे वित्त वर्ष 2015-16 में कंपनी को 83.82 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है जबकि इससे पिछले साल उसे 103.50 करोड़ का घाटा हुआ था। इस दौरान कंपनी की कुल आय भी बढ़कर 125.40 करोड़ रुपए हो गई। इससे पिछले साल उसकी आय 108.32 करोड़ रुपए रही थी।

यह भी पढ़ें- IT सेक्टर में बढ़ा ऑटोमेशन का चलन, इस साल 20 फीसदी कम नई नौकरियां मिलने की संभावना

Latest Business News