A
Hindi News पैसा बिज़नेस आंध्रप्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू के एक फोन पर स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से भेजे गए 2420 करोड़ रुपए

आंध्रप्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू के एक फोन पर स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से भेजे गए 2420 करोड़ रुपए

आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने RBI गवर्नर से जल्द पैसा भेजने की गुहार लगाई जिसके बाद शुक्रवार को चार्टर्ड फ्लाइट से 2,420 करोड़ रुपए भेजे गए।

आंध्रप्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू के एक फोन पर स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से भेजे गए 2420 करोड़ रुपए- India TV Paisa आंध्रप्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू के एक फोन पर स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से भेजे गए 2420 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के पास सैलरी और पेंशनर्स का भुगतान करने के लिए कैश खत्म हो गया था। इसीलिए उन्होंने RBI गवर्नर उर्जित पटेल को फोन कर कैश की व्यवस्था करने के लिए अनुरोध किया। इसके बाद गवर्नर पटेल ने स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से 2420 करोड़ रुपए विशाखापट्टनम और तिरुपति भिजवाए।

Costly Gas: दिल्‍ली में CNG 1.85 रुपए प्रति किलो हुई महंगी, PNG के दाम भी बढ़े

बैठक के तुरंत बाद नायडू ने किया फोन

  • चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को ही प्रधानमंत्री द्वारा गठित कमिटी की अध्यक्षता की जिसके तहत यह सुनिश्चित किया जाना है कि सभी राज्य कैशलेस ट्रांजैक्शन के जरिए डिजिटल इकॉनमी की तरफ बढ़ें। हालांकि नायडू को बैठक के बाद पता चला कि उनके राज्य में ही कैश पर्याप्त मात्रा में नहीं है।
  • राज्य के पास कर्मचारियों को सैलरी और पूर्व कर्मचारियों को पेंशन देने के लिए राज्य सरकार के पास पैसे नहीं थे।
  • इससे परेशान नायडू ने इस बैठक के तुरंत बाद आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल से पैसा भेजने की अपील की।

नोटबंदी के बाद सोने में 1900 रुपए की भारी गिरावट, चांदी हुई 3700 रुपए सस्ती

शुक्रवार को स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से पहुंचा कैश

  • आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को कैश की कमी को देखते हुए आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल से जल्द पैसा भेजने की गुहार लगाई जिसके बाद RBI ने शुक्रवार को चार्टर्ड फ्लाइट से 2,420 करोड़ रुपए विशाखापट्टनम और तिरुपति भेजे।

नायडू ने फिर ऐसे डिस्ट्रीब्यूट किया कैश

नायडू ने बताया, ”हमने सड़क मार्ग के जरिए कैश भिजवाने का प्रयास किया। हमने बैंकों से कहा कि वे सभी लोगों तक पैसे पहुंचाए।” राज्‍य के अधिकारियों के अनुसार 240 करोड़ रुपए उन जिलों को भेजे गए जो सबसे ज्‍यादा प्रभावित थे। वहीं बाकी जिलों को 160 करोड़ रुपए दिए गए।

डिजिटल इकॉनामी के लिए गठित कमिटी के प्रमुख थे नायडू

  • गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू नोटबंदी को लेकर हाई पावर्ड कमिटी के मुखिया भी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कमिटी का गठन डिजिटल इकॉनामी को लेकर कदम उठाने के लिए किया है।

तस्‍वीरों में देखिए इन छोटी जगहों पर भी हो रहा है Paytm का इस्‍तेमाल

Cheque numbers

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

बैंक कर्मचारियों को दिए गए कड़े निर्देश

राज्य को कैश भेजे जाने के बाद नायडू ने कहा, ‘हमने राज्य के विभिन्न हिस्सों में सड़क मार्ग से पैसे भेजने की कोशिश की। हमने बैंककर्मियों से कहा कि वे सभी वर्ग के लोगों के लिए पैसे उपलब्ध रखें।

वोडाफोन ने लॉन्‍च किया बड़ा डेटा छोटा प्राइस ऑफर, 24 रुपए में 30 दिन के लिए मिलेगा 60MB डेटा

Latest Business News