A
Hindi News पैसा बिज़नेस बैंकों में जमा करने के बाद भी सफेद नहीं होगा काला धन, भरना पड़ेगा टैक्‍स: हंसमुख अधिया

बैंकों में जमा करने के बाद भी सफेद नहीं होगा काला धन, भरना पड़ेगा टैक्‍स: हंसमुख अधिया

राजस्व सचिव हंसमुख अधिया ने आज कहा कि यह मानना गलत है कि नोटबंदी के मद्देनजर जो मुद्रा बैंकों में आ गयी है, वह सफेद हो जाएगी।

बैंकों में जमा करने के बाद भी सफेद नहीं होगा काला धन, भरना पड़ेगा टैक्‍स: हंसमुख अधिया- India TV Paisa बैंकों में जमा करने के बाद भी सफेद नहीं होगा काला धन, भरना पड़ेगा टैक्‍स: हंसमुख अधिया

मुंबई। राजस्व सचिव हंसमुख अधिया ने आज कहा कि यह मानना गलत है कि नोटबंदी के मद्देनजर जो मुद्रा बैंकों में आ गयी है, वह सफेद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जबतक ऐसी राशि पर कर का भुगतान नहीं होता, यह कालाधन बना रहेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि ब्रिक्स देशों ने कर संबंधी सूचनाओं के आपस में साझा करने की स्वचालित व्यवस्था करने और सीमा पार कर चोरी पर लगाने के लिये कर पारदर्शिता पर वैश्विक मानकों को अपनाने का संकल्प जताया है।

यह भी पढ़ें : नोटबंदी के बाद RBI ने दी बड़ी राहत, होम और कार समेत अन्‍य लोन की EMI पेमेंट के लिए दिया 60 दिनों का एक्‍सट्रा टाइम

तस्‍वीरों में देखिए नोटबंदी के बाद ATM के बाहर लगी भीड़

Note Ban

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ब्रिक्स देशों के राजस्व प्रमुखों की दो दिवसीय बैठक के दौरान अलग से बातचीत में अधिया ने संवाददाताओं से कहा, क्या आपको लगता है कि केवल बैंक खाते में धन जमा कर देने से वह कालाधन से सफेद हो जाएगा? ऐसा नहीं है। केवल काला धन बैंक खातों में आने से, आप नहीं कह सकते कि पूरा कालाधन, सफेद बन गया है। उन्होंने कहा, इस पर कर लगने के बाद ही यह सफेद बनेगा….।

यह भी पढ़ें : RBI ने 10 रुपए के सभी सिक्‍कों को बताया असली, नहीं लेने पर होगी कार्रवाई

ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका (ब्रिक्स) के राजस्व विभाग के प्रमुख अधिकारियों की दो दिवसीय बैठक में सूचना के स्वत: आदान-प्रदान के लिये ओईसीडी : जी20 मानकों के क्रियान्वयन के लिये अन्य विकासशील देशों की कर प्रशासन क्षमता बढ़ाने का भी संकल्प किया गया।

उन्होंने कहा, हम सीमा पार कर चोरी रोकने में उपयुक्त प्राधिकरणों के बीच सूचना के आदान-प्रदान के महत्व को समझते हैं और अनुरोध तथा स्वत: आधार पर सूचना के आदान-प्रदान का संकल्प लेते हैं। हम कर पारदर्शिता पर वैश्विक मानकों को अपनाएंगे।

Latest Business News