A
Hindi News पैसा बिज़नेस 12 साल बाद RIL ने की शेयरधारकों को बोनस शेयर देने की घोषणा, बालाजी टेलीफि‍ल्‍म्‍स में खरीदेगी 25% हिस्‍सेदारी

12 साल बाद RIL ने की शेयरधारकों को बोनस शेयर देने की घोषणा, बालाजी टेलीफि‍ल्‍म्‍स में खरीदेगी 25% हिस्‍सेदारी

RIL ने आज अपने प्रत्‍येक शेयरधारक को एक शेयर के बदले एक बोनस शेयर देने की घोषणा की है। कंपनी ने 12 साल पहले शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी किए थे।

12 साल बाद RIL ने की शेयरधारकों को बोनस शेयर देने की घोषणा, बालाजी टेलीफि‍ल्‍म्‍स में खरीदेगी 25% हिस्‍सेदारी- India TV Paisa 12 साल बाद RIL ने की शेयरधारकों को बोनस शेयर देने की घोषणा, बालाजी टेलीफि‍ल्‍म्‍स में खरीदेगी 25% हिस्‍सेदारी

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने आज अपने प्रत्‍येक शेयरधारक को एक शेयर के बदले एक बोनस शेयर देने की घोषणा की है। कंपनी ने 12 साल पहले शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी किए थे। इसके अलावा कंपनी ने शेयरधारकों को प्रति शेयर 13 रुपए का डिविडेंड देने की भी घोषणा की है।

1:1 बोनस शेयर की घोषणा करते हुए RIL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर मुकेश अंबानी ने कहा कि यह देश का सबसे बड़ा बोनस इश्‍यू है। आखिरी बार देश की सबसे बड़ी प्राइवेट कंपनी ने 12 साल पहले शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी किए थे। इस साल 39 कंपनियों ने बोनस शेयर देने की घोषणा की है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने पिछले महीने 1:1 बोनस शेयर देने की घोषणा की थी।

बालाजी टेलीपिफलम्‍स में खरीदेगी 25 प्रतिशत हिस्‍सेदारी  

मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के बोर्ड ने बालाजी टेलीफि‍ल्‍म्‍स में 25 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने को अपनी मंजूरी दे दी है। इस सौदे के तहत आरआईएल 413 करोड़ रुपए में 2.52 करोड़ शेयर खरीदेगी। इस घोषणा के बाद शुक्रवार को बालाजी टेलीफि‍ल्‍म्‍स के शेयर ने अपने 52 हफ्ते का उच्‍च स्‍तर छू लिया।

बालाजी टेलीफि‍ल्‍म्‍स के बोर्ड ने भी आरआईएल द्वारा प्रीफेरेंशियल इश्‍यू के जरिये 413.28 करोड़ रुपए का निवेश के प्रस्‍ताव पर चर्चा की और इसे मंजूरी दी। 164 रुपए प्रति शेयर के भाव पर यह सौदा होगा। यह सौदा बाजाली टेलीफि‍ल्‍म्‍स के शेयरधारकों और अन्‍य मंजूरियों पर निर्भर होगा।

Latest Business News