A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस इंडस्ट्री करेगी केमरॉक इंडस्ट्रीज का अधिग्रहण, लगाई सबसे अधिक बोली

रिलायंस इंडस्ट्री करेगी केमरॉक इंडस्ट्रीज का अधिग्रहण, लगाई सबसे अधिक बोली

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कंपोजिट बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी केमरॉक इंडस्ट्री के अधिग्रहण के लिए सबसे अधिक बोली लगाई है

रिलायंस इंडस्ट्री करेगी केमरॉक इंडस्ट्रीज का अधिग्रहण, लगाई सबसे अधिक बोली- India TV Paisa रिलायंस इंडस्ट्री करेगी केमरॉक इंडस्ट्रीज का अधिग्रहण, लगाई सबसे अधिक बोली

मुंबई। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक और कंपनी का अधिग्रहण करने जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने कंपोजिट बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी केमरॉक इंडस्ट्री के अधिग्रहण के लिए सबसे अधिक बोली लगाई है और बोली जीती भी है। रिलायंस इंडस्ट्री अब इस अधिग्रहण के लिए जरूरी कागजी कार्यवाही को पूरा करने की प्रक्रिया में है। हाल ही में केमरॉक इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की नीलामी प्रक्रिया इलाहाबाद बैंक के जरिए की गई थी और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इस नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लिया था।

केमरॉक इंडस्ट्री एंड एक्सपोर्ट्स लिमिटेड गुजरात के बड़ौदा में स्थित है और कंपनी कंपोजिट बिजनेस में अग्रणी कंपनी है। कंपोजिट्स का इस्तेमाल कई जरूरी इंडस्ट्रियल उत्पादों, इंफ्रास्ट्रक्चर, मास ट्रांपोर्टेशन और एनर्जी सेक्टर में होता है। इस नए अधिग्रहण के बाद रिलायंस इंडस्ट्री कंपोजिट कारोबार में भी उतरने जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्री के मुताबिक इस अधिग्रहण से कंपनी के पेट्रोकैमिकल कारोबार को और भी ज्यादा बढ़ाने में मदद मिलेगी। रिलायंस देश की सबसे बड़ी पेट्रोकैमिकल कंपनी है। रिलायंस इंडस्ट्री ने बुधवार को स्टॉक एक्सचेंजों को इस अधिग्रहण के बारे में जानकारी दी है।

Latest Business News