A
Hindi News पैसा बिज़नेस दुनिया के सबसे सस्‍ते फोन का सपना चूर-चूर, रिंगिंग बैल्‍स के फाउंडर ने छोड़ी कंपनी

दुनिया के सबसे सस्‍ते फोन का सपना चूर-चूर, रिंगिंग बैल्‍स के फाउंडर ने छोड़ी कंपनी

इस साल की शुरुआत में दुनिया का सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन फ्रीडम 251 लॉन्‍च करने वाली कंपनी रिंगिंग बैल्‍स को उसके फाउंडर ने ही गुडबाय कर दिया है।

Chapter Close: दुनिया के सबसे सस्‍ते फोन का सपना चूर-चूर, रिंगिंग बैल्‍स के फाउंडर ने छोड़ी कंपनी- India TV Paisa Chapter Close: दुनिया के सबसे सस्‍ते फोन का सपना चूर-चूर, रिंगिंग बैल्‍स के फाउंडर ने छोड़ी कंपनी

नई दिल्‍ली। अगर अभी भी आपको मात्र 251 में सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन पाने की उम्‍मीद है तो भूल जाइए। क्‍योंकि इस साल की शुरुआत में दुनिया का सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन फ्रीडम 251 लॉन्‍च करने वाली कंपनी रिंगिंग बैल्‍स को उसके फाउंडर ने ही गुडबाय कर दिया है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक नोएडा की रिंगिंग बेल्स कंपनी से उसके संस्थापक मोहित गोयल ने ही इस्तीफा दे दिया है। मोहित ने अब एमडीएम इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से नई कंपनी की शुरुआत की है।

मोहित के साथ ही कंपनी में डायरेक्टर उनकी पत्नी ने भी रिंगिंग बेल्स को अलविदा कह दिया है। गौरतलब है कि 251 रुपये में उपलब्ध कराने का ऐलान मोहित गोयल ने ही किया था।

तस्वीरों में देखिए इस फोन को

smartphone at 251

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

अखबार के मुताबिक कंपनी की जिम्‍मेदारी मोहित के भाई अनमोल संभालेंगे। आपको बता दें कि कंपनी का सेक्टर 62 स्थित ऑफिस भी पिछले दो हफ्ते से बंद है। मोहित और उनकी पत्नी के कंपनी से अलग होने का कोई कारण नहीं बताया गया है।

साल की सनसनी रहा थी यह कंपनी

इस कंपनी ने साल की शुरुआत में ही अखबार के एक विज्ञापन से सनसनी मचा दी थी। जैसे ही फ्रीडम 251 की एडवांस बुकिंग शुरू हुई। देश के करोड़ों लोगों ने इसे बुक करा लिया। हजारों लोगों ने एडवांस पेमेंट भी कर दी लेकिन बाद में जब कंपनी की क्षमता के बारे में मीडिया में सवाल उठे और एजेंसियों ने कंपनी पर शिकंजा कसा तो उसे ये एडवांस पेमेंट वापस करना पड़ा। कंपनी ने दावा किया था कि वह अब तक ताइवान से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए 70,000 फोन मंगाकर बेच चुकी है।

Latest Business News