A
Hindi News पैसा बिज़नेस डीजीसीए ने एयरलाइंस से भारत-ब्रिटेन उड़ानों के किराये का ब्योरा मांगा

डीजीसीए ने एयरलाइंस से भारत-ब्रिटेन उड़ानों के किराये का ब्योरा मांगा

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन कंपनियों से अगस्त के दौरान भारत-ब्रिटेन मार्ग पर किराया दरों का ब्योरा मांगा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

डीजीसीए ने एयरलाइंस से भारत-ब्रिटेन उड़ानों के किराये का ब्योरा मांगा - India TV Paisa Image Source : FILE डीजीसीए ने एयरलाइंस से भारत-ब्रिटेन उड़ानों के किराये का ब्योरा मांगा 

नई दिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन कंपनियों से अगस्त के दौरान भारत-ब्रिटेन मार्ग पर किराया दरों का ब्योरा मांगा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। शनिवार को अंतरराज्य परिषद सचिवालय, गृह मंत्रालय में सचिव संजीव गुप्ता ने ट्विटर पर शिकायत की थी कि 26 अगस्त के लिए ब्रिटिश एयरवेज का दिल्ली-लंदन उड़ान का इकनॉमी श्रेणी का किराया 3.95 लाख रुपये है। 

उन्होंने बताया कि ब्रिटेन में कॉलेजों में दाखिले के समय विस्तार तथा एयर इंडिया का ब्रिटेन उड़ान का भी किराया 1.2 लाख रुपये से 2.3 लाख रुपये के बीच है। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने इसकी जानकारी नागर विमानन सचिव पी एस खरोला को दी है। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा कि नियामक ने फिलहाल भारत-ब्रिटेन उड़ान का परिचालन करने वाली एयरलाइंस से किराये का ब्योरा देने को कहा है। पिछले साल 25 मई से घरेलू उड़ानों पर निचले और ऊपरी किराये की सीमा तय है। 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर यह सीमा लागू नहीं है। दिल्ली-लंदन के अलावा मुंबई-लंदन मार्ग पर उड़ानों का परिचालन कर रही विस्तार ने कहा कि किराये दरें हमेशा मांग और आपूर्ति पर निर्भर करती हैं। विस्तार ने कहा कि अभी भारत-ब्रिटेन मार्ग पर सप्ताह में सिर्फ 15 उड़ानों की अनुमति है। जैसे ही और क्षमता की अनुमति दी जाएगी, किराया दरें अपने-आप नीचे आ जाएंगी।

Latest Business News