A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 1 पैसा की मामूली मजबूती के साथ 66.96 पर खुला

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 1 पैसा की मामूली मजबूती के साथ 66.96 पर खुला

गुरुवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मामूली मजबूती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 1 पैसा मजबूत होकर 66.96 पर खुला है।

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 1 पैसा की मामूली मजबूती के साथ 66.96 पर खुला- India TV Paisa एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 1 पैसा की मामूली मजबूती के साथ 66.96 पर खुला

नई दिल्ली। गुरुवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मामूली मजबूती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 1 पैसा मजबूत होकर 66.96 पर खुला है। हालांकि, बीते कारोबारी सत्र यानी बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की कमजोरी के साथ 66.97 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि, पिछले कारोबारी दिन यानी सोमवार को रुपया 8 पैसे की मजबूती के साथ 66.92 के स्तर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: Good Opportunity: बड़े निवेशक कर रहे है इन 10 शेयरों में जमकर खरीदारी, आप भी दांव लगाकर उठा सकते हैं फायदा

विदेशी निवेशकों की बिकवाली से रुपए पर दबाव बढ़ा

  • प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने बीते दो दिन में करीब 1700 करोड़ रुपए के शेयरों की बिक्री की है। इसीलिए रुपए पर दबाव देखने को मिला है।
  • बाजार सूत्रों ने कहा कि शेयर बाजार की निरंतर तेजी भी डॉलर के मुकाबले रुपए की हानि को रोकने में नाकामयाब रहे।

बुधवार को रुपया 4 पैसे कमजोर हुआ

  • अन्तरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 65.95 रुपए प्रति डॉलर पर कमजोर खुला जो विगत सोमवार को 66.92 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।
  • कारोबार के दौरान 66.87 से 67.01 रुपए प्रति डॉलर के दायरे में घूमने के बाद अंत में यह चार पैसे अथवा 0.06 प्रतिशत की गिरावट दर्शाता 66.97 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ। पिछले दो कारोबारी सत्र में रुपया 15 पैसे मजबूत हुआ है।

यह भी पढ़े: मनी लांड्रिंग से जुड़े बैंक जमा पर नहीं मिलेगी कोई माफी, CBDT ने जारी किए विशेष दिशा निर्देश

Latest Business News